1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra ats arrested lashkar terrorists junaid from kishtwar mtj

Maharashtra ATS ने लश्कर आतंकियों की भर्ती करने के आरोपी जुनैद को किश्तवाड़ से किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र की एटीएस ने एक लश्कर आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने उसे जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से पकड़ा है. जुनैद नामक इस आतंकवादी पर आरोप है कि वह लश्कर के लिए लोगों की भर्ती करता था.

By Agency
Updated Date
महाराष्ट्र पुलिस ने एक आतंकवादी को किया गिरफ्तार
महाराष्ट्र पुलिस ने एक आतंकवादी को किया गिरफ्तार
Image for Representation Only

महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए आतंकवादियों की भर्ती करने के आरोपी जुनैद मोहम्मद के साथ कथित संपर्क को लेकर बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

लश्कर के नेटवर्क से जुड़ा है जुनैद

अधिकारियों के अनुसार, महाराष्ट्र एटीएस ने 28 वर्षीय जुनैद मोहम्मद को 24 मई को पुणे के दापोडी इलाके से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे 3 जून तक के लिए एटीएस की हिरासत में भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि जुनैद पाकिस्तान से संचालित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी नेटवर्क के सक्रिय सदस्यों से सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से कथित तौर पर जुड़ा था.

महाराष्ट्र एटीएस की टीम गयी थी किश्तवाड़

अधिकारी ने बताया, ‘महाराष्ट्र एटीएस की एक टीम जुनैद के संपर्कों की जांच करने के लिए पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में है. इस मामले में संपर्कों की जांच के दौरान एटीएस टीम को एक व्यक्ति के बारे में सूचना मिली, जो सोशल मीडिया एवं अन्य मंचों के मार्फत जुनैद के संपर्क में था.’ उन्होंने कहा, ‘तदनुसार महाराष्ट्र एटीएस टीम किश्तवाड़ गयी एवं उसने आरोपी को पकड़ लिया.’

आतंकी जुनैद को लाया जा रहा मुंबई

उन्होंने कहा कि उसे अब मुंबई लाया जा रहा है. अधिकारी के अनुसार, जुनैद को विभिन्न राज्यों से लश्कर-ए-तैयबा में नये रंगरूटों की भर्ती करने की जिम्मेदारी दी गयी थी. अधिकारी ने बताया कि अपने आकाओं के निर्देश के तहत नये रंगरूटों को जुनैद प्रशिक्षण के लिए जम्मू-कश्मीर ले जाने की कोशिश करता था, ताकि वे प्रशिक्षण के बाद वे देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे सकें.

जुनैद को अपने आकाओं से मिलते थे पैसे

उन्होंने बताया कि जुनैद को इस काम के पूरा होने पर अपने आकाओं से पैसे मिलते थे. अधिकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान यह पता चला कि संदिग्ध आतंकवादी को जम्मू-कश्मीर स्थित एक बैंक खाते से 10,000 रुपये मिले थे. उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर एटीएस की कालाचौकी इकाई ने लश्कर के लिए नये सदस्यों की भर्ती करने, उन्हें प्रशिक्षण देने एवं आतंकवादी गतिविधियों के लिए जम्मू-कश्मीर भेजने के सिलसिले में जुनैद समेत चार संदिग्धों के विरुद्ध जांच शुरू की थी. अधिकारी के अनुसार, एटीएस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), सूचना प्रौद्योगिकी कानून की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी और जुनैद को पकड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें