1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. cyclone tauktae maharashtra chief minister office says six people died and nine injured in the damage due to tauktae smb

साइक्लोन ताऊ ते का कहर, महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी तबाही, 6 की मौत, 9 घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Trees uprooted, streets waterlogged in different parts of Mumbai due to heavy rain and wind.
Trees uprooted, streets waterlogged in different parts of Mumbai due to heavy rain and wind.
ANI

Cyclone Tauktae महाराष्ट्र के कई हिस्सों में साइक्लोन ताउते ने भारी तबाही मचाई है. राज्य के कई हिस्सों में इसकी वजह से तेज हवाएं चलने के कारण सैकड़ों पेड़ व बिजली के खंभे उखड़ गए है. वहीं, ताउते की वजह से पूरे राज्य में अब तक दो हजार से ज्‍यादा घर ढह गए हैं. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे राहत कार्यों पर लगातर नजर बनाए हुए हैं. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, साइक्लोन ताउते की वजह से प्रदेश में छह लोगों की मुत्यु हो गई है. जबकि, नौ घायल हुए हैं. इसके साथ ही चार जानवरों की भी मौत हुई है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने साइक्लोन ताउते की वजह से हुए नुकसान का आकलन किया और राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए है. जानकारी के मुताबिक, अब तक करीब तेरह हजार लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है. सीएम ठाकरे के प्रशासन से गिरे हुए पेड़ों, गिरे हुए बिजली के खंभों को तुरंत हटाने और गांवों की ओर जाने वाली सड़कों को भी सही करने का निर्देश दिया है, ताकि यातायात व्यवस्था को ठीक ढंग से संचालित किया जा सकें.

ताउते की वजह से महाराष्ट्र और मुंबई के तटीय इलाकों में मौसम खराब है. इसकी वजह से मुंबई से करीब 175 किलोमीटर दूर बॉम्बे हाई फील्ड में सैकड़ों लोग फंस गए हैं. वहीं, हीरा ऑयल फील्ड्स के पास एक नाव पर कम से कम 273 लोग फंसे हुए हैं. फंसे हुए इन लोगों को बचाने के लिए भारतीय नौसेना की ओर से जहाज भेजा गया है. तूफान की वजह से से मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक को अगले आदेश तक आवागमन के लिए बंद रखा गया है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें