1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. bjp has complained to the election commission of india against maharashtra minister dhananjay munde minister has been allegation of rape by a woman aml

महाराष्ट्र के मंत्री के खिलाफ भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत, लगा है बलात्कार का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dhananjay Munde
Dhananjay Munde
Twitter

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) पर बलात्कार के आरोपों के बाद महाराष्ट्र में राजनीति विवाद पैदा हो गया है. मुंडे की दूसरी पत्नी की बात सामने आने के बाद भाजपा ने चुनाव आयोग (Election Commission) का रुख किया है. भाजपा नेता किरीट सोमैया ने चुनाव आयोग के सामने शिकायत की है कि मुंडे ने अपनी दूसरी पत्नी होने की बात चुनावी हलफनामे में छुपाई है. इसके लिए उनपर कार्रवाई होनी चाहिए. अगर उन्होंने दूसरी पत्नी का नाम छुपाया है तो उसके नाम से इनकी संपत्ति भी होगी, जो उन्होंने आयोग को नहीं बताया है.

बता दें कि बुधवार को एक महिला ने महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाया है, साथ ही उसने कहा कि मुंबई पुलिस ने उसकी शिकायत नजरअंदाज की. राकांपा नेता मुंडे ने इन आरोपों को खारिज किया है और कहा कि शिकायतकर्ता और उसकी बहन उन्हें ब्लैकमेल कर रही हैं.

मुंडे ने कहा कि शिकायतकर्ता की बहन के साथ उनका रिश्ता था और वह उसके दो बच्चों के पिता हैं. महिला (37) ने कहा कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिख कर बताया था कि मुंडे ने 2006 में कई बार उसके साथ बलात्कार किया. उसने यह भी आरोप लगाया कि उसने यहां पहले ओशिवारा पुलिस से संपर्क किया था, लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई.

मुंडे (45) ने कहा कि महिला ने उसे ब्लैकमेल करने की साजिश के तहत ये आरोप लगाये हैं. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उनका शिकायतकर्ता की बहन के साथ संबंध था और उनके दो बच्चे हैं. मुंडे ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि उनकी पत्नी, परिवार और मित्रों को इस संबंध की जानकारी है और उसके परिवार ने दोनों बच्चों को स्वीकार कर लिया है.

उन्होंने कहा कि उनका जिस महिला से संबंध था, वह 2019 से उन्हें ब्लैकमेल कर रही है और उन्होंने पुलिस में एक शिकायत भी दर्ज कराई थी और अपने खिलाफ अपमानजनक सामग्री बांटने पर रोक लगाने के लिए बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया था.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें