22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के 11 उम्मीदवारों में दो महिलाएं, कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी तो सिंहभूम से गीता कोड़ा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने उम्मीदरों की घोषणा की. झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से 11 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. इनमें दो महिला कैंडिडेट हैं. अन्नपूर्णा देवी व गीता कोड़ा. कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी को बीजेपी ने फिर उम्मीदवार बनाया है. एक […]

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने उम्मीदरों की घोषणा की. झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से 11 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. इनमें दो महिला कैंडिडेट हैं. अन्नपूर्णा देवी व गीता कोड़ा. कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी को बीजेपी ने फिर उम्मीदवार बनाया है. एक बार फिर बीजेपी ने इन पर भरोसा जताया है. इसके साथ ही कांग्रेस से हाल ही में बीजेपी में आयीं गीता कोड़ा को सिंहभूम से टिकट दिया गया है. तीन सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है.

लोकसभा की 11 में दो सीटों पर महिलाएं
झारखंड की 11 सीटों पर बीजेपी ने शनिवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. 11 उम्मीदवारों में दो महिलाएं हैं. इनमें अन्नपूर्णा देवी व गीता कोड़ा शामिल हैं. शेष नौ सीटों पर पुरुष उम्मीदवारों को पार्टी ने उतारा है. रांची से संजय सेठ को फिर टिकट मिला है, वहीं खूंटी से अर्जुन मुंडा को पार्टी ने दोबारा टिकट दिया है. कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी, सिंहभूम से गीता कोड़ा, दुमका से सुनील सोरेन, गोड्डा से निशिकांत दुबे, जमशेदपुर से विद्युतवरण महतो, लोहरदगा से समीर उरांव, पलामू से विष्णुदयाल राम व हजारीबाग लोकसभा सीट से जयंत सिन्हा की जगह मनीष जायसवाल को टिकट मिला है. राजमहल में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी को टिकट दिया गया है. बता दें कि झारखंड में लोकसभा की 14 सीटें हैं.

हजारीबाग से मनीष जायसवाल लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, रांची से संजय सेठ और खूंटी से अर्जुन मुंडा को टिकट

अन्नपूर्णा देवी 2019 में बीजेपी से इकलौती महिला कैंडिडेट
2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कोडरमा सीट से अन्नपूर्णा देवी को उतारा था. उस वक्त वे झारखंड बीजेपी की इकलौती महिला कैंडिडेंट थीं. इस बार फिर बीजेपी ने उन पर भरोसा जताया और पार्टी का टिकट दिया है. इधर, गीता कोड़ा ने हाल ही में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. बीजेपी ने उन्हें सिंहभूम सीट से उतारा है. वे सिंहभूम से कांग्रेस की सांसद हैं. इसी सीट से बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया है. गीता कोड़ा झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी हैं.

लोकसभा चुनाव : 195 भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट से पहले झारखंड के इस सांसद का राजनीति से संन्यास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें