30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सागवान बाजार में शिफ्ट करायें डेली मार्केट : डीआरएम

डीआरएम ने मनोहरपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, विकास कार्यों का लिया जायजा

मनोहरपुर. चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम अरुण जातोह राठौड़ ने शनिवार को मनोहरपुर स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मनोहरपुर रेल क्षेत्र में अमृत भारत योजना के तहत चल रहे कार्यों का जायजा लिया. कार्य स्थल पर जाकर कार्यों के बारे में बारीकी से जानकारी ली. अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया. प्रस्तावित कार्यों को तीव्र गति से संचालित कराने का निर्देश दिया.

स्टेशन परिसर में मौजूदा सुविधाओं की जानकारी ली. स्टेशन परिसर में गंदगी देख नाराजगी व्यक्त की. डीआरएम ने रेल क्षेत्र में लगने वाले सब्जी बाजार को जल्द स्थानांतरित करने निर्देश स्टेशन अधीक्षक शैलेंद्र कुमार को दिया. उन्होंने इस दौरे को लेकर पत्रकारों से बात करने से मना कर दिया. इस मौके पर सीपीएम राजीव कुमार, सीनियर डीइएन (सेंट्रल) संतोष कुमार, सीनियर डीइएन (वेस्ट) सैयद अनवर अली, चीफ डीटीआइ हैदर इमाम, एओएम (कोचिंग) कौशिक मुखर्जी, एसएसइ (वर्क) राजेश कुमार, आइओडबल्यू धर्मवीर कुमार, आरपीएफ के ओसी सुरेंद्र कुमार समेत मंडल कार्यालय के अन्य अधिकारी और रेलकर्मी मौजूद थे. डीआरएम के निर्देश के बाद शनिवार दोपहर से सब्जी बाजार को स्थानांतरित कर रेलवे लेबल क्रॉसिंग के समीप स्थित सागवान बागान में शिफ्ट करने का काम सब्जी विक्रेताओं ने शुरू कर दिया.

सुविधाओं से लैस बिल्डिंग का निर्माण होगा

मनोहरपुर रेल क्षेत्र में अमृत भारत योजना के तहत आरपीएफ बैरक और पुराने रेल क्वार्टरों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके अलावा निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है. रेल क्षेत्र स्थित डेली मार्केट को स्थानांतरित किया जा रहा है. योजना के तहत मनोहरपुर रेल क्षेत्र में विकास के कई कार्य होंगे. इसके तहत पुरानी चीजों को हटाया जा रहा है.

रेल अधिकारियों ने बताया कि आरपीएफ बैरक को तोड़ा गया, बैरक के आसपास के क्वार्टर तोड़े जा रहे हैं. क्षेत्र में काफी बदलाव होने हैं. इसके तहत नया बुकिंग काउंटर, वेटिंग रूम, पार्किंग, पार्क समेत सुसज्जित स्टेशन बिल्डिंग का निर्माण होगा. साथ ही 12 मीटर चौड़ा नया एफओबी बनाया जायेगा. एफओबी पर यात्रियों के बैठने की सुविधा, जलपान की व्यवस्था समेत लिफ्ट और एक्सेलेटर की सुविधा होगी. मौजूदा एफओबी के दोनों ओर लिफ्ट लगाने का काम जारी है. जबकि एफओबी से प्लेटफार्म संख्या-1 के बाहर निकलने के काम भी शुरू कर दिया गया है. संभावना है कि महीने भर के अंदर दोनों लिफ्ट चालू कर दिया जायेगा. रेल अधिकारी भी मान रहे हैं कि आनेवाले दिनों में यह मनोहरपुर के सर्वांगीण विकास में बड़ी उपलब्धि होने जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें