1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. naxal attack on former bjp mla in goilkera at west singhbhum 2 bodyguards murdered by slitting their throats smj

गोइलकेरा में BJP के पूर्व विधायक पर नक्सली हमला, दो बॉडीगार्ड शहीद, एक गंभीर रूप से घायल

पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा स्थित प्रोजेक्ट विद्यालय, झीलरुवां में भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर नक्सलियों ने हमला किया. इस दौरान पूर्व विधायक बाल-बाल बच गये, लेकिन नक्सलियों के हमले से दो बॉडीगार्ड शहीद हो गये जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: गोइलकेरा के इसी स्कूल परिसर में भाजपा के पूर्व विधायक पर नक्सलियों ने किया हमला.
Jharkhand news: गोइलकेरा के इसी स्कूल परिसर में भाजपा के पूर्व विधायक पर नक्सलियों ने किया हमला.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxalite News: पश्चिमी सिंहभूम जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोइलकेरा थाना क्षेत्र के झीलरुवां गांव में मंगलवार को भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर नक्सलियों ने हमला किया. हालांकि, पूर्व विधायक ने भीड़ में घुसकर किसी तरह जान बचाने में कामयाब हुए. इस दौरान नक्सलियों ने पूर्व विधायक के दो बॉडीगार्ड की गला रेतकर हत्या कर दी. वहीं, एक बॉडीगार्ड जान बचाने में सफल रहा. दरअसल पूर्व विधायक झीलरुवां गांव स्थित प्रोजेक्ट विद्यालय के स्थापना दिवस पर आयोजित खेलकूद समारोह में भाग लेने गये थे.

बॉडीगार्ड के एके-47 लूट ले गये नक्सली

नक्सलियों ने पूर्व विधायक के बॉडीगार्ड शंकर नायक, ठाकुर हेंब्रम व राम टुडू के एके-47 रायफल लूट कर ले गये. घटना मंगलवार शाम करीब 5:15 बजे की है. इस दौरान पूर्व विधायक के बॉडीगार्ड और नक्सलियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. पूर्व विधायक पर नक्सली हमले की खबर से जिला पुलिस में हड़कंप मच गया. पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा कि पुलिस बलों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है.

आधुनिक हथियारों से लैस थे करीब 100 नक्सली

जानकारी के अनुसार, झीलरुवां विद्यालय परिसर में हर साल खेलकूद प्रतियोगिता होती है. पूर्व विधायक बतौर अतिथि आमंत्रित थे. वहां पहुंचने के बाद फुटबॉल मैच चल रहा था. इसी दौरान करीब 100 की संख्या में हथियारबंद नक्सली पहुंच गये़. पूर्व विधायक के तीनों बॉडीगार्ड से 5- 5 नक्सली उलझ गये. धक्का- मुक्की करते हुए मारपीट शुरू कर दी. नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. इससे वहां भगदड़ मच गयी.

गाड़ी में बैठने वाला था कि हमला हो गया : गुरुचरण

पूर्व विधायक गुरुचरण नायक ने बताया कि हर साल झीलरुवां के प्रोजेक्ट हाइस्कूल के स्थापना दिवस पर मैं जाता हूं. आयोजकों को कहा था कि शाम 4 बजे तक कार्यक्रम खत्म कर देना है. कार्यक्रम जल्दी खत्म कर दिया गया था, लेकिन पुरस्कार बांटने में शाम 5 बजे गया. मैं गाड़ी में बैठने वाला ही था कि 15 -20 नक्सली वहां पहुंच गये. मेरे बॉडीगार्ड को घेर कर पटक दिया. जमीन पर गिराकर चाकू से गला रेतकर मार डाला. वहीं, राम कुमार टुटू ने दोनों बॉडीगार्ड को बचाने के लिये नक्सलियों से भिड़ गया था. उसे भी मारपीट कर घायल कर दिया गया. पूरी घटना मेरी आंखों के सामने हुई. मैं जान बचाने के लिये मैदान में भीड़ में घुस गया. वहीं, अंधेरा होने के बाद धीरे- धीरे पैदल चलकर घर पहुंच गया. वहां से गाड़ी से थाना पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी.

नक्सलियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, मोछू दस्ता का हाथ

सूत्रों के अनुसार, नक्सली हमला होने से करीब 10 मिनट पूर्व श्री नायक के बॉडीगार्ड शंकर नायक ने चालक से गाड़ी निकालने को कहा. चालक किशोर महतो ने वाहन सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया था. पूर्व विधायक के चालक किशोर महतो ने बताया कि वाहन खड़ा करने के थोड़ी देर बाद अचानक तीनों अंगरक्षक से 5- 5 युवक उलझ गये. वहीं ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी. इससे भगदड़ मच गयी. लोग जान बचाने के लिए जहां- तहां भागने लगे. तीनों बॉडीगार्ड के हथियार नक्सलियों ने छीन लिये गये थे. वहीं, सूत्रों के अनुसार घटना को भाकपा माओवादी के मोछू दस्ते ने अंजाम दिया है.

एक माह में तीसरी नक्सली घटना

महज एक माह में तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर माओवादियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है. दिसंबर माह के 23 तारीख को एसपीओ करार देकर प्रेम सुरीन की हत्या नक्सलियों ने की थी. वहीं, 28 दिसंबर, 2021 को बोयराम लुगुन की हत्या के बाद एक बड़ी घटना झिलरूवां स्कूल मैदान में मंगलवार को घटी.

पूर्व विधायक सुरक्षित, पुलिस चला रही अभियान : एसपी

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा है कि गोइलकेरा थाना अंतर्गत झिलरुआ के हाई स्कूल में खेल का आयोजन हुआ था, जिसमें मनोहरपुर के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक भाग लेने के लिए गये थे. खेल समाप्ति के बाद इनकी गाड़ी को सादे लिवास में छोटे हथियार के साथ लैस नक्सलियों ने घेर लिया था और इनके बाॅडीगार्डस के हथियार छीन लिये. इस क्रम में एक जवान शंकर नायक शहीद हो गया तथा एक जवान अभी मिसिंग है. तीसरे जवान के साथ पूर्व विधायक सोनुआ सुरक्षित पहुंचे हैं. घटना की सूचना मिलते ही पश्चिमी सिंहभूम पुलिस व CRPF द्वारा छापामारी की जा रही है. साथ ही संबंधित इलाके में अभियान जारी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें