1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. vaccination in simdega people are becoming aware three hundred people took the vaccine in rengarih of simdega srn

जागरूक हो रहे हैं लोग, सिमडेगा के रेंगारीह में तीन सौ लोगों ने ली वैक्सीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा के रेंगारीह में तीन सौ लोगों ने ली वैक्सीन
सिमडेगा के रेंगारीह में तीन सौ लोगों ने ली वैक्सीन
FILE PIC

सिमडेगा : ठेठइटांगर प्रखंड के रेंगारिह चर्च परिसर में कांग्रेस प्रदेश सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की, कसडेगा सदझरना निदेशक फादर संजय कुजूर, इंटक जिलाध्यक्ष अरुण पाढ़ी की अगुवाई में एवं मुखिया एथेलरीदा डुंगडुंग, गगन टोप्पो और सुशील डुंगडुंग की सहायता से वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिमडेगा उपायुक्त सुशांत गौरव एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस कप्तान डॉ शम्स तबरेज एवं अनुमंडल पदाधिकारी महेंद्र कुमार, ब्लॉक अधिकारी समीर कच्छप, मनोज कुमार उपस्थित थे.

उक्त क्षेत्र में भ्रम व अफवाहों के कारण लोग टीका नहीं ले रहे थे. किंतु इंटक सचिव श्री तिर्की व अन्य लोगों के प्रयास से भ्रम को तोड़ते हुए तीन सौ लोगों ने कोरोना वैक्सीन ली. इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि रेंगारिह क्षेत्र काफी जागरूक हो चुका है. इतनी संख्या में लोगों का टीका लेना यह बतलाता है कि यहां पर फैले भ्रम को तोड़ा गया है. यह उम्मीद है कि अन्य लोग भी जागरूक हो कर क्षेत्र का जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभायेंगे.

उन्होंने कहा कि सभी का टीम वर्क अच्छा रहा. कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने फादर संजय कुजूर, फादर डेविड, दिलीप तिर्की, महेंद्र कुमार, सार्जेंट मेजर रवि शंक, मुखिया पाईकपारा एथेलरीदा डुंगडुंग, कोनपाला मुखिया गगन टोप्पो, प्रज्ञा केंद्र संचालक बिनोद साहू को शॉल देकर सम्मानित किया. पुलिस कप्तान ने अपने पुलिस डिपार्टमेंट के उदाहरण देते हुए कहा कि काफी संख्या में लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है, किंतु किसी को कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ा.

वैक्सीन सुरक्षित है. सार्जेंट मेजर रवि शंकर ने गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया. दिलीप ने प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा क्षेत्र वासियों के लिए अधिकारियों का इतना बढ़-चढ़ कर सोचना और कार्य करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है. फादर संजय ने कहा कि अभी पूरे जिले में जागरूकता का कार्य बाकी है.आज का यह कार्यक्रम दूसरों के लिए एक उदाहरण बना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें