24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिमडेगा में जंगली हाथियों का आतंक जारी, महुआ चुनने गयी महिला को कुचलकर मारा

जंगली हाथियों ने बुधवार को एक महिला को अपना शिकार बनाया है. बता दें कि प्रखण्ड के कुन्दुरमुंडा छपलपानी में बुधवार को सूबह 10 बजे जंगली हाथी ने एक महिला को कुचल कर मार डाला. महिला का नाम तरसिला बा बताया जा रहा है. 55 वर्षीय तरसिला महुआ चुनने के लिए जंगल गयी थी.

मो इलियास, सिमडेगा. सिमडेगा में जंगली हाथियों का आतंक जारी है. बता दें कि जिले के बोलबा में जंगली हाथियों ने बुधवार को एक महिला को अपना शिकार बनाया है. बता दें कि प्रखण्ड के कुन्दुरमुंडा छपलपानी में बुधवार को सूबह 10 बजे जंगली हाथी ने एक महिला को कुचल कर मार डाला. महिला का नाम तरसिला बा बताया जा रहा है. 55 वर्षीय तरसिला महुआ चुनने के लिए जंगल गयी थी. इसी दौरान दो हाथियों ने महिला को कुचल कर मार डाला.

मृतका के परिजनों को 10 हजार रूपये

घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय थाना प्रभारी अरुनिश रोशन और वन विभाग के पदाधिकारी शंभु शरण चौधरी वहां पहुंचे. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही वन विभाग के ओर से मृतका के परिजनों को 10 हजार रूपये सहायता राशि के रूप में दी गयी है. साथ ही बता दें कि दो दिन पूर्व भी जंगली हाथियों ने एक महिला को पटक पटक कर मार डाला था. हाथियों के इस आतंक से ग्रामीण भयभीत हैं.

जमशेदपुर के बनकटिया गांव में हाथियों का उत्पात

बता दें कि राज्य के कई जिलों में हाथियों का उत्पात जारी है. बीते कुछ दिन पहले भी जमशेदपुर के बनकटिया गांव में हाथियों ने करीब 50 से 60 बीघा में तैयार होती फसल को पूरी तरह बर्बाद कर दिया था. वहीं करीब 20 बीघा में लगे करेला की खेती को भी बर्बाद कर दिया था.

लोहरदगा के कई इलाकों में धारा 144 लागू

वहीं, लोहरदगा में भी मचे उत्पात से अनुमण्डल दंडाधिकारी अरविन्द कुमार लाल द्वारा 22 फरवरी की रात्रि 11 बजे से लोहरदगा प्रखंड के ग्राम बराटपुर एवं चिरी पतरा (कुडू) के 5 किलोमीटर के क्षेत्र के दायरे में धारा 144 लागू किया गया था. ऐसे में झारखंड में हाथियों की वजह से जान माल का भारी नुकसान हो रहा है. हालांकि, प्रशासन भी इसे लेकर अलर्ट मोड पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें