22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डसिमडेगा: सोशल मीडिया पर नजर रखें अधिकारी, उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक कर दिये दिशा-निर्देश

सिमडेगा: सोशल मीडिया पर नजर रखें अधिकारी, उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक कर दिये दिशा-निर्देश

प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए जिले के विभिन्न मंदिरों में कलश यात्रा, अखंड कीर्तन-भजन, पूजा-अर्चना समेत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. विभिन्न जगहों पर जुलूस भी निकलना निर्धारित है, जिसको ध्यान में रखते हुए पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण तैयारी करने के निर्देश दिये गये.

Simdega News: उपायुक्त अजय कुमार सिंह व एसपी सौरभ कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सभी थाना प्रभारी, अंचलाधिकारी व बीडीओ के साथ ऑनलाइन बैठक की. बैठक में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर जिले में बेहतर विधि-व्यवस्था संधारण करने की दिशा में आवश्यक निर्देश दिये गये.

पूजा-अर्चना समेत कई कार्यक्रमों का आयोजन

उपायुक्त ने कहा कि, प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए जिले के विभिन्न मंदिरों में कलश यात्रा, अखंड कीर्तन-भजन, पूजा-अर्चना समेत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. विभिन्न जगहों पर जुलूस भी निकलना निर्धारित है, जिसको ध्यान में रखते हुए पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण तैयारी करने के निर्देश दिये गये. बैठक में दोनों वरीय पदाधिकारियों द्वारा विशेष तौर पर अयोध्या में आयोजित प्राण-प्रतिष्ठा पर जिले में निकलने वाले जुलूस के दौरान डीजे व विवादस्पद/ भड़काऊ गाने के बजाने पर पूर्णता रोक लगाने, जुलूस मार्ग में किसी प्रकार की परिवर्तन न करने, पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति समेत विधि-व्यवस्था संधारण से संबंधित प्रमुख बिंदुओं पर दिशा-निर्देश दिये गये.

सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित सूचना फैलाने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई

सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि, सोशल मीडिया या अन्य माध्यम से भ्रामक व सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित सूचना फैलाने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई की जायेगी. एसपी सौरभ कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में सीआरपीसी 107 लागू करने की बात कही. किसी प्रकार की घटनाएं होती है, तो इसकी सूचना तुरंत देने का निर्देश दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें