1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. holi 2022 appeal to celebrate holi and other festivals in a peaceful police administration keep a close watch in simdega smj

Holi 2022: शांतिपूर्ण तरीके से होली समेत अन्य त्योहार मनाने की अपील, पुलिस प्रशासन की रहेगी पैनी नजर

होली समेत अन्य पर्व त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर सिमडेगा में शांति समिति की बैठक हुई. इस बैठक में एसडीओ ने कहा कि पर्व त्याेहार शांतिपूर्ण और हर्षोल्लास के साथ मनाने की जिम्मेवारी हम सभी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: शांति समिति की बैठक के बाद रंगों में रंगे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी.
Jharkhand news: शांति समिति की बैठक के बाद रंगों में रंगे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी.
प्रभात खबर.

Holi 2022: सिमडेगा सदर थाना परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में मुख्य रूप से होली और शब-ए-बारात को लेकर चर्चा की गई. बैठक में सभी ने शांतिपूर्ण तरीके से पर्व त्याेहार मनाने पर जोर दिया.

Jharkhand news; सिमडेगा थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में उपस्थित सदस्यगण.
Jharkhand news; सिमडेगा थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में उपस्थित सदस्यगण.
प्रभात खबर.

शांतिपूर्ण और हर्षोल्लास के साथ मनाने की जिम्मेवारी हम सभी की : एसडीओ

इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा कि होली या शब-ए-बारात सहित सभी पर्व त्योहार शांतिपूर्ण और हर्षोल्लास के साथ मनाने की जिम्मेवारी हम सभी की है. कहा कि अपने बच्चों को वैसे जगहों पर जाने से रोकें, जहां पर किसी तरह का खतरा हो सकता है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से शहरी क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस बलों की तैनाती होगी. त्याेहार के दिन 3 पीसीआर के माध्यम से गश्ती दल भी सुरक्षा पर नजर रखेगी. होली के दिन केलाघाट डैम में श्भी सुरक्षा के इंतजाम होंगे. उन्होंने होली के दिन परिवार और बच्चे भी संयमित तरीके से उत्साह के साथ होली मनाने की बात कही.

शांतिपूर्ण तरीके से पर्व त्योहार मनाने पर जोर

शांति समिति के सदस्य डीडी सिंह ने कहा कि होली के दौरान अच्छे रंग का उपयोग करना चाहिए. दुकानदारों को भी अच्छे रंग की बिक्री पर ही जोर दिया जाना चाहिए. वहीं, शफीक आलम ने कहा कि सिमडेगा में शांतिपूर्ण तरीके से सभी त्योहार मनाने का इतिहास रहा है. इस बार भी सभी त्योहार सभी समुदाय के लोग मिल-जुलकर शांतिपूर्ण तरीके से मनाएंगे.

मिलावटी मिठाई पर लगे रोक

वहीं, कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष अनूप केशरी ने कहा कि होली के दौरान मिलावटी मिठाई को लेकर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिए. अच्छे रंगों का उपयोग करके होली को हर्षोल्लास के साथ मनाना है. अंजुमन इस्लामिया के ज्ञासुद्दीन ने कहा कि शब-ए-बारात की रात्रि को प्रशासन खैरनटोली तथा केलाघाघ में स्थित कब्रिस्तान के पास रोशनी की व्यवस्था करे. साथ ही जल आपूर्ति भी उपलब्ध करायी जाये. पूर्व वॉर्ड पार्षद रामजी यादव ने कहा कि होली के दौरान पूर्व में कुंजनगर में पेयजल की व्यवस्था नगर परिषद के माध्यम उपलब्ध करायी जाती थी. इस बार भी नगर परिषद टैंकर से जलापूर्ति व्यवस्था कराये.

शांति समिति की बैठक में इनकी रही उपस्थिति

बैठक में स्वागत भाषण सदर थाना इंस्पेक्टर दयांनद कुमार ने किया. इस मौके पर बीडीओ अजय कुमार रजक, सीओ प्रताप मिंज, एसडीपीओ ए डोड्राय, नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देव कुमार राम के अलावा शांति समिति के सदस्य मौजूद थे.

रिपोर्ट : रविकांत साहू, सिमडेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें