1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. hockey simdega bid farewell to dc sushant gaurav emotional after paying respect to an old lady smj

हॉकी सिमडेगा ने डीसी सुशांत गौरव को दी विदाई, एक वृद्ध महिला के सम्मान देने से भावुक हुए उपायुक्त

सिमडेगा डीसी सुशांत गौरव का ट्रांसफर गुमला डीसी के तौर पर हुआ है. इस मौके पर हॉकी सिमडेगा ने सुशांत गौरव को विदाई दी. वहीं, 70 वर्षीय वृद्ध महिला द्वारा सम्मान देने पर तत्कालीन डीसी काफी भावुक हुए. उन्होंने कहा जहां भी रहूं, सिमडेगा वासियों के सहयोग को प्रयासरत रहूंगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: एक वृद्ध महिला से मिले सम्मान से भावुक हुए सिमडेगा के निवर्तमान डीसी सुशांत गौरव.
Jharkhand news: एक वृद्ध महिला से मिले सम्मान से भावुक हुए सिमडेगा के निवर्तमान डीसी सुशांत गौरव.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: हॉकी सिमडेगा की अगुवाई में जिला के खिलाड़ियों ने डीसी सुशांत गौरव को अभिनेता की तरह विदाई दी. इस दौरान फूल मालाओं से खिलाड़ियों ने उपायुक्त को लाद दिया. एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. दर्जनों बालक- बालिका, हॉकी खिलाड़ियों एवं संघ के पदाधिकारियों तथा विभिन्न विद्यालय के शिक्षकों द्वारा उन्हें विदाई दी गई. हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने विदाई पत्र पढ़ते हुए डीसी द्वारा जिले के चहुंमुखी विकास में किये गये कार्यों की चर्चा की. बता दें कि श्री गौरव गुमला के नये डीसी बनाये गये हैं.

Jharkhand news: विदाई समारोह में खिलाड़ियों के साथ सिमडेगा के निवर्तमान डीसी सुशांत गौरव.
Jharkhand news: विदाई समारोह में खिलाड़ियों के साथ सिमडेगा के निवर्तमान डीसी सुशांत गौरव.
प्रभात खबर.

जिले के लोगों में खेल कूट-कूट कर भरा

विदाई कार्यक्रम में निवर्तमान डीसी सुशांत गौरव ने कहा कि जो मैदान हमलोगों ने ग्रामीण स्तर पर बनाया है. उसमें खेल को आगे बढ़ाने की जिम्मेवारी आपलोगों की है. आने वाले पदाधिकारी भी इसमें आपका सहयोग करेंगे. लेकिन, जिला के खेल को आगे बढ़ाने का दायित्व आप लोगों का है. जिले के लोगों में खेल कूट-कूट कर भरा है. उसे आगे बढ़ाने की और उसे सामने लाने की जरूरत है.

मैं जहां भी रहूं, सिमडेगा वासियों का सहयोग करता रहूंगा

श्री गौरव ने कहा कि कुछ कार्य किए और बहुत से कार्य करने बाकी है. प्रत्येक प्रखंडों में वैसे खिलाड़ी जो हॉकी स्टिक नहीं खरीद पाते हैं उन्हें स्टिक देने के साथ-साथ गांव में जहां लड़कियां खेलती है वहां लाइट एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की योजना थी. यह कार्य भी पाइपलाइन में है. साथ ही कहा कि मैं जहां भी रहूं, आप लोगों का सहयोग करता रहूंगा. साथ ही पड़ोसी जिला से टीम बनाकर आपलोगों से मैच भी करूंगा.

इस मौके पर भावुक हुए डीसी

कोचेडेगा के एक छोटे किसान एवं सिमडेगा जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर लसिया गांव की 70 वर्षीय वृद्ध महिला ने उपायुक्त को शॉल ओढ़ाकर एवं बुके देकर विदाई दिया. इस पर डीसी ने बुजुर्ग महिला से प्यार और सम्मान को पाकर काफी भावुक हो गये और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

डीसी सुशांत गौरव को किया गया सम्मानित

मौके पर 151 खिलाड़ियों द्वारा स्व हस्ताक्षरित हॉकी स्टिक भेंट किया गया. संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी सोहन बड़ाईक, सुनील तिर्की एवं पी टोप्पो द्वारा स्थानीय बुनकरों द्वारा तैयार किया हुआ शॉल ओढ़ाकर श्री गौरव को सम्मानित किया गया. कोषाध्यक्ष कमलेश्वर मांझी एवं हॉकी कोच प्रतिमा बरवा समेत अन्य सदस्यों ने चंदन का पेड़ देकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया. वहीं, संघ के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने मोमेंटो एवं विदाई पत्र देकर उन्हें विदाई दी.

विदाई समारोह में इनकी रही उपस्थिति

इस मौके पर हॉकी सिमडेगा के पदाधिकारियों के अलावा एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य अब्राहम केरकेट्टा एवं सत्यजीत प्रसाद , सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद एवं मनोज प्रसाद, भरत वेजिटेबल के भरत प्रसाद एवं उनकी टीम, अफजल, हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी, कमलेश्वर मांझी, सुनील तिर्की, पंख्रासियूस टोप्पो, प्रतिमा बारवा, प्रतिमा तिर्की, सुभिला मिंज, राहुल मिंज, नवीन मिंज, सुजीत एक्का, बलवीर प्रसाद, सोनू ठाकुर, वेद प्रकाश भोक्ता, दिनेश रावत, अनुज बेसरा सहित आवासीय हॉकी सेंटर बालक बालिका के खिलाड़ी, गोंडवाना लॉज के हॉकी खिलाड़ी, लिटिल टाइगर क्लब के हॉकी खिलाड़ी, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के हॉकी खिलाड़ी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें