1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. 2 smugglers arrested in simdega with ganja worth 75 lakhs action taken on the basis of secret information smj

75 लाख रुपये के गांजा के साथ सिमडेगा में 2 तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

ओड़िशा से नेपाल ले जाते करीब 150 किलोग्राम गांजा को सिमडेगा पुलिस ने बरामद किया है. जब्त गांजे की कीमत 75 लाख रुपये आंकी गयी है. इस मामले में दो इंटरनेशनल गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: करीब 150 किलोग्राम गांजा समेत दो तस्करों की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी.
Jharkhand news: करीब 150 किलोग्राम गांजा समेत दो तस्करों की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime news: सिमडेगा जिला अंतर्गत ठेठईटांगर पुलिस ने 75 लाख कीमत के गांजा के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. वाहन चेकिंग के दौरान दो इंटरनेशनल गांजा तस्करों को ठेठईटांगर थाना पुलिस टीम ने 149 किलो 400 ग्राम गांजा की खेप को कमांडर जीप समेत पकड़ लिया. ओड़िशा से झारखंड-बिहार के रास्ते नेपाल गांजा ले जाया जा रहा था.

क्या है मामला

बताया गया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि किसी वाहन से गांजा की तस्करी हो रही है. सूचना के आधार पर जिले के ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के एनएच 143 पर बोलबा मोड़ के पास पुलिस ने वाहन चेकिंग शुरू किया. इसी दौरान ओड़िशा की ओर से एक जीप (CG 07ZD 9063) आते दिखा. पुलिस ने वाहन को रुकने का इशारा किया, लेकिन वाहन चालक वाहन को रोकने की बजाये भगाने लगा. इस पर पुलिस को शक होने पर उस वाहन का पीछा कर कुछ दूर में उसे रुकवाया. इस वाहन में दो लोग थे, जिसे तत्काल गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार दोनों लोगों से पूछताछ में एक ने अपना राकेश पासवान अौर दूसरे ने दीपक सिंह बिहार के कोईलवर थाना निवासी बताया. कमांडर जीप में तलाशी के दौरान 30 पैकेट प्लास्टिक रेपर में सुरक्षित रखा गांजा बरामद किया गया.

गांजा की कीमत 75 लाख रुपये

एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि जब्त 149 किलो 400 ग्राम गांजे का इंटरनेशनल बाजार में उसकी अनुमानित मूल्य 75 लाख रुपये है. गांजा तस्करी के दोनों आरोपी के खिलाफ ठेठईटांगर थाना कांड संख्या 13/2022 धारा 414/34 भादवि एवं 20/22/27 (ए0) एनडीपीएस एक्ट दर्ज किया गया. गिरफ्तार गांजा तस्कर की आपराधिक कुंडली भी पुलिस खंगाल रही है.

एक साल में 1980 किलोग्राम गांजा जब्त

एसपी ने ठेठईटांगर थाना प्रभारी सहित उनकी पुलिस टीम को इस विशेष उपलब्धि के लिए नगद राशि से पुरस्कृत किया. साथ ही कहा कि सिमडेगा से सटे सीमावर्ती राज्य ओड़िशा एवं छत्तीसगढ़ की ओर से सिमडेगा जिला क्षेत्र होते हुए चोरी-छुपे झारखंड एवं बिहार के रास्ते गांजे की खेप को नेपाल ले जाते हैं. लेकिन, अब इन गांजा तस्करों के खिलाफ जिला पुलिस की पैनी निगाह है. लगातार पुलिसिया कार्रवाई से एक साल में कुल 1980 किलो 150 ग्राम गांजा के साथ कुल 31 शातिर गांजा तस्करों को धर-दबोचा गया है. अब तक कुल14 वाहन भी जब्त किये जा चुके हैं.

रिपोर्ट : रविकांत साहू, सिमडेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें