सिमडेगा : उपायुक्त ने किया शंख छठ घाट का निरीक्षण, पथ मरम्‍मत करने का दिया निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने मंगलवार को छठ पूजा को ले शंख नदी छठ घाट, डिप्टीटोली छठ तालाब का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने शंख नदी छठ घाट तक के पहुंच पथ को अविलंब मरम्मत करने का निर्देश पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखें.

उपायुक्‍त ने नदी तट पर श्रद्धालुओं के लिए बालू बिछाने, घाट परिसर में छोटी और बड़ी गाड़ियों के पार्किंग की व्यवस्था करने, लाइट की समुचित व्यवस्था करने, नदी में पानी का जलस्तर ज्यादा होने पर समिति के लोगों को विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिये. उपायुक्त ने चेंजिंग रूम और अस्थायी शौचालय निर्माण का भी निर्देश दिया.

उपायुक्त ने मुखिया सिलबेस्टर बाघवार को भी छठ घाट में पूजा के मौके पर साफ-सफाई व डस्टबिन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. श्री बरणवाल ने कहा कि छठ व्रतियों को पूजन में किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है. डिप्टी टोली स्थित छठ तालाब में भी बेहतर साफ सफाई और सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देव कुमार राम को दिया.

मौके पर एसडीओ कुंवर सिंह पाहन, एसडीपीओ राजकिशोर, बीडीओ एस बड़ाइक, थाना प्रभारी रविंद्र प्रसाद सिंह, नप उपाध्यक्ष ओमप्रकाश साहू, छठ सेवा संस्थान के प्रदीप केशरी, सुबीर कुमार, विष्णु वैद्य, दुर्गा प्रसाद, चंदन लाल, रिंकु अग्रवाल, विजय प्रसाद, कृष्णा शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें