सिमडेगा : उपायुक्त विप्रा भाल ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल बनाने का दिया निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिमडेगा : उपायुक्त विप्रा भाल ने समाहरणालय स्थित सभागार में जिला समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक की. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कनक कुमारी तिर्की ने उपायुक्त को जिले में विभाग द्वारा चलाये जा रहे कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत किया.

उपायुक्त ने विभाग के सभी पदाधिकारियों से कहा कि हाल में सरकार ने सभी आंगनबाड़ी केंद्र पर टेक होम राशन की व्यवस्था जेएसएलपीएस की सखी मंडल की दीदियों के माध्यम से करने का निर्णय लिया है. इसके माध्यम से समूह की दीदियों द्वारा चावल, दाल, गुड़, मूंगफली, आलू का वितरण सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में किया जायेगा.

उन्होंने सभी पदाधिकारियों से कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर टेक होम राशन की व्यवस्था उपलब्ध करायी जाय ताकि स्थानीय महिलाओं को रोजगार के साथ-साथ बच्चों के भोजन में गुणवत्ता प्रदान किया जा सके. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल रूप देने में अहम भूमिका निभायें. जिले के 94 आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में स्थापित करने की पहल जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है. समीक्षा बैठक के दौरान विभाग की सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षक,सेविका एवं सहायिका के अलावे लोग उपस्थित थे.

* सात सेविका एवं सहायिका को उपायुक्त ने दिया नियुक्ति पत्र

समीक्षा बैठक के दौरान सिमडेगा जिला अंतर्गत बाल विकास परियोजना, सिमडेगा, कुरडेग व ठेठईटांगर से अनुमोदन प्राप्त चयनित आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका के पद पर कुल 07 महिलाओं को उपायुक्त द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया.

इसमें सहायिका सुजाता देवी ( बीरू) ,मुनिया देवी सेविका (कालोटोल कुरडेग) ,सेविका आशा धान (करमडीह कुरडेग), सेविका सम्पति देवी (कुड़पानी भंडारटोली ठेठईटांगर), सेविका लेतारेन समद (कुड़पानी मुंडाटोली), सेविका नीलमणी कुल्लू (अघरमा करमटोली कोलेबिरा), सहायिका सुनीता देवी (दमरटोली कोलेबिरा) के नाम शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें