36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में वोटिंग : कंठ सुखा देने वाली गरमी के आगे भी मतदाताओं के उत्साह में नहीं आयी कमी

– दुधमुंहे बच्चों के लेकर वोट देने पहुंची महिलाएं रविकांत साहू, सिमडेगा कंठ सुखा देने वाली गरमी के आगे में भी मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आयी. मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे से जो लाईन लगी वह शाम के छह बजे तक रही. खूंटी लोकसभा क्षेत्र के सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र […]

– दुधमुंहे बच्चों के लेकर वोट देने पहुंची महिलाएं

रविकांत साहू, सिमडेगा

कंठ सुखा देने वाली गरमी के आगे में भी मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आयी. मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे से जो लाईन लगी वह शाम के छह बजे तक रही. खूंटी लोकसभा क्षेत्र के सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. वोटिंग 7 बजे से शुरू होना था लेकिन कई बूथों पर मतदाताओं को 6 बजे से ही लाइन में खड़े देखा गया. जिले के कई मतदान केंद्रों में मशीन खराब होने की भी शिकायतें मिली.

कई बूथों पर लगभग 45 मिनट देर से वोटिंग शुरू हुई. शहरी क्षेत्र के बूथ नंबर 141 में एक घंटे विलंब से मतदान शुरू हुआ. मशीन की गड़बड़ी के कारण मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा. बूथ के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रही. भीषण गरमी के बावजूद वोट देने की चाहत में शहरी क्षेत्र के बूथ नंबर 141 तथा बूथ नंबर 142 में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक मतदाताओं की लंबीर कतार लग गयी.

शाम चार बजे मतदान केंद्र के गेट को बंद कर दिया गया. इसके बाद अंदर कतार में खड़े मतदाताओं ने शाम के लगभग छह बजे तक वोटिंग की. वोटिंग को लेकर महिला मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला.

वृद्ध महिलाएं भी नहीं रहीं पीछे

मतदान को लेकर जहां एक ओर युवाओं में उत्साह था तो दूसरी ओर वृद्ध महिला मतदाताओं में जबर्दस्‍त उत्साह देखने को मिला. वृद्ध महिलाएं सुबह छह बजे से ही बूथ पहुंचकर लाईन में लग गयी. लाईन में खड़े वृद्ध महिलाओं को प्राथिकता के आधार पर पहले वोटिंग का मौका दिया गया. 80 वर्षीय दिव्यांग सुमन डुंगडुंग मतदान केंद्र 142 पर सुबह साढ़े छह बजे ही पहुंच गयीं. सुमन डुंगडुंग ने बताया कि वह हर चुनाव में मतदान करती है. आज भी वे सुबह ही अपने बहु को साथ लेकर मतदान करने के लिए घर से निकली हैं.

दूधमुंहे बच्चों को लेकर मतदान करने पहुंची महिलाएं

एक-एक वोट की कीमत क्या होती है आज दूधमुंहे बच्चों को लेकर मतदान केंद्र पहुंची महिलाओं को देखने से पता चला. वोट देने का जुनून आज उक्त महिलाओं में देखने को मिला. लगभग आधा दर्जन से भी ज्यादा महिलाएं आज दो-तीन माह के दूधमुंहे बच्‍चे को गोद में लेकर भीषण गर्मी की परवाह किये बगैर मतदान केंद्र वोट देने के लिए पहुंच गयीं. सभी महिलाएं अपने बच्‍चों को गोद में लेकर अपनी बारी का इंतजार करती रहीं. काफी इंतजार के बाद महिलाओं ने गोद में बच्चों को लेकर अपने चहेते प्रत्याशी को वोट दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें