28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के सरायकेला में झामुमो नेता पर बमबाजी मामले में दो अपराधी गिरफ्तार, एसआईटी ने ऐसे दबोचा

सरायकेला खरसावां जिले के आदित्यपुर में झामुमो नेता पर बमबाजी मामले में दो अपराधी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. एसआईटी का गठन कर इन अपराधियों को अरेस्ट किया गया.

सरायकेला: झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंर्तगत एमटीसी बिल्डिंग के पास बमबाजी की घटना में पुलिस ने दो आरोपियों मोतीलाल बिसुई व मंतोष महतो को आदित्यपुर स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एसडीपीओ संतोष मिश्र ने प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बमबारी मामले में पुलिस की जांच जारी है. इसमें दो अपराधी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. उन्होंने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. जल्द ही बाकी भी पकड़े जाएंगे.

एसआईटी का किया गया था गठन
एसडीपीओ ने कहा कि नौ अप्रैल की रात्रि में बमबारी की सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस घटना स्थल पर तुरंत पहुंची और पता चला कि अजय प्रताप सिंह व बाबू दास दोनों पर बम से हमला हुआ है. घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू करते हुए एसपी के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया. पुलिस ने तुरंत उद्भेदन करते हुए दोनों आरोपियों मोतीलाल व मंतोष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. प्रेस कांफ्रेंस में थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, पुअनि कांड्रा विनोद कुमार, पुअनि विपुल कुमार ओझा, पुअनि रंजीत कुमार सिंह, पुअनि दिलशान बिरूवा, पुअनि सतीश वर्णवाल उपस्थित थे.

पुरानी रंजिश को लेकर बम से किया गया था हमला
एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि पुरानी रंजिश के कारण ही बम फेंकने की घटना को अंजाम दिया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसमें किस-किस की संलिप्तता है, इसकी जानकारी जुटा रही है. जल्द ही बाकी लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

ALSO READ: ज्योति अग्रवाल हत्याकांड का झारखंड पुलिस ने किया खुलासा, रास्ते से हटाने के लिए पति रवि अग्रवाल ने ही शूटरों से करायी थी हत्या

आरोपियों का रहा है आपराधिक इतिहास
आरोपी मोतीलाल व मंतोष महतो का आपराधिक इतिहास रहा है. वे दोनों पूर्व में भी बमबारी और आर्म्स एक्ट के मामलों में जेल जा चुके हैं. एसडीपीओ ने बताया कि मोतीलाल बिसुई बम बनाने में महारत हासिल है. हालांकि बम किसने बनाया या कहां से लाया गया है, इसकी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन मोबाइल, घटना के समय आरोपितों द्वारा पहना हुआ कपड़ा के साथ घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर जब्त कर लिया है.

मोतीलाल व मंतोष के खिलाफ केस दर्ज
मोतीलाल बिसुई पर आर्म्स एक्ट व बमबारी के पांच मामले आदित्यपुर थाना में दर्ज है. मंतोष महतो पर भी एक आर्म्स एक्ट का मामला आदित्यपुर थाना में दर्ज है. मोतीलाल बिसुई बेलडीह आदित्यपुर का रहनेवाला है. मंतोष महतो (पटमदा, पूर्वी सिंहभूम वर्त्तमान पता आदित्यगार्डेन आदित्यपुर) का है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें