1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. union minister arjun munda met railway minister apprised kandra ranchi new railway line and other problems smj

रेलमंत्री से मिले केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, कांड्रा-रांची नयी रेललाइन समेत अन्य समस्याओं से कराया अवगत

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रेल मंत्री से की मुलाकात कर 10 साल से लंबित कांड्रा-रांची नयी रेल लाइन समेत अन्य समस्याओं से अवगत कराया. इस दौरान सीनी वर्कशॉप के आधुनिकीकरण के साथ जीर्णोद्धार करने और कांड्रा से खूंटी होते हुए कार्रा तक नयी रेल लाइन बिछाने की भी मांग की गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा.
Jharkhand news: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा ने नयी दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिल कर खरसावां विस समेत खूंटी लोस क्षेत्र के रेल से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया. इस दौरान कांड्रा को रांची से जोड़ने के लिए करीब 10 साल से लंबित नयी रेल लाइन परियोजना के कार्य को शुरू करने की मांग की. साथ ही कर्रा रेलवे स्टेशन को खूंटी जिला होते हुए कांड्रा तक नयी रेलवे लाइन का प्रस्ताव का भी आग्रह किया.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र सौंप कर कहा है कि सरायकेला-खरसावां जिला के सीनी स्थित इंजीनियरींग वर्कशॉप के अधुनिकीकरण व जीर्णोद्धार की जरूरत है. रेलवे का यह वर्कशॉप काफी पुराना है. वर्तमान में इसके रीनोवेशन की आवश्यकता है. रेलवे का यह वर्कशॉप आजादी के पूर्व ही स्थापित है. वहीं, खूंटी जिला के कर्रा से खूंटी होते कांड्रा तक नयी रेल लाइन बिछाने का प्रस्ताव भी दिया.

बंद पड़े ट्रेनों को चालू करने व ठहराव की मांग

बंद पड़े टाटा-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, टाटानगर-गुवा पेसेंजर, टाटा-बिलाशपुर पेसेंजर को दोबारा चालू करने, राजखरसावां रेलवे स्टेशन में दानापुर-दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करने, हावड़ा-बडबिल जन शताब्दी एक्सप्रेस का सीनी रेलवे स्टेशन में ठहराव करने, टाटानगर से चक्रधरपुर के बीच विभिन्न अंडरब्रिज में बारिश के दिनों में होने वाली जल-जमाव की समस्या को दूर करने की मांग की.

साथ ही खूंटी जिला के कर्रा रेलवे स्टेशन और गोविंदपुर रेलवे स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव करने, खूंटी जिले के कर्रा प्रखंड के मसमानो गांव में रेलवे अंडरपास का निर्माण करने, कर्रा प्रखंड से खूंटी जिले को जोड़ने वाली सड़क पर रेलवे फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण करने की मांग की. साथ ही कहा कि खूंटी जिले के तोरपा प्रखंड में एक केंद्रीकृत स्थान पर रेलवे टिकट बुकिंग काउंटर खोलने से खूंटी जिला और सिमडेगा जिले के स्थानीय निवासियों को रेलवे टिकट खरीदने में सुविधा होगी.

मौके पर खूंटी जिला से सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार एवं जगन्नाथ मुंडा, रांची से सांसद प्रतिनिधि महेंद्र नाथ सहदेव, सिमडेगा से सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव, सराईकेला-खरसावां से भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो एवं उदय प्रताप सिंहदेव तथा गुमला से सांसद प्रतिनिधि राम अवध साहू उपस्थित थे.

रिपोर्ट: शचिंद्र कुमार दाश, सरायकेला-खरसावां.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें