21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ED ऑफिस नहीं पहुंचे साहिबगंज एसपी नौशाद आलम, होनी थी पूछताछ, जानें पूरा मामला

तीसरे समन पर साहिबगंज एसपी नौशाद आलम रांची ईडी ऑफिस हाजिर नहीं हुए. इससे पहले 28 नवंबर को उनसे पहले चरण की पूछताछ हो चुकी है. लेकिन उस दौरान उन्होंने सहयोग नहीं किया. बता दें कि साहिबगंज एसपी पर ईडी के गवाह विजय हांसदा को भड़काने की साजिश में शामिल रहने का आरोप है.

Sahibganj News: ईडी ने साहिबगंज एसपी नौशाद आलम को तीसरी बार समन भेजकर पूछताछ के लिए छह दिसंबर को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया था, लेकिन साहिबगंज एसपी ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे. पहले समन पर भी नौशाद आलम ईडी ऑफिस हाजिर नहीं हुए थे. हालांकि, दूसरे समन पर 28 नवंबर को उनसे पहले चरण की पूछताछ हो चुकी है, लेकिन उस दौरान उन्होंने असहयोगात्मक रवैया अपनाया था. जिसके बाद ईडी ने उन्हें तीसरी बार समन भेजा था. बता दें कि साहिबगंज एसपी पर ईडी के गवाह विजय हांसदा को भड़काने की साजिश में शामिल रहने और उसकी दिल्ली यात्रा की व्यवस्था करने का आरोप है.

क्या है पूरा मामला

ईडी ने विजय हांसदा पर नजर रखने के दौरान यह पाया कि विजय हांसदा ने सीबीआई जांच के आदेश को चुनौती देने के लिए दिल्ली की यात्रा की थी और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. उनकी इस दिल्ली यात्रा के लिए साहिबगंज एसपी ने टिकटों की व्यवस्था की थी. जांच में इसकी पुष्टि होने और एक पुलिस अधिकारी से इस सिलसिले में व्हाट्सऐप पर की गयी बातचीत का ब्योरा मिलने के बाद ईडी ने साहिबगंज एसपी को पहली बार नोटिस जारी कर 22 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि, वह वरीय अधिकारियों से दिशा निर्देश मांगने के नाम पर पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए. बाद में इडी ने उन्हें दूसरा समन भेज कर 28 नवंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया. दूसरी बार जारी समन के आलोक में वह हाजिर हुए, लेकिन जांच में सहयोग नहीं किया.

Also Read: ईडी के इन सवालों में उलझे साहिबगंज एसपी, आज फिर होगी पूछताछ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें