19.7 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Lok Sabha Chunav 2024: फिर झारखंड दौरे पर आएंगे अमित शाह, चाईबासा के बाद अब संताल में भरेंगे हुंकार

लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए बीजेपी अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसी के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. फरवरी माह में साहिबगंज आएंगे. वे बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करेंगे. अमित शाह के आगमन को लेकर तैयारी अभी से शुरू हो गयी है.

Jharkhand News: भाजपा 2024 में राजमहल लोकसभा सीट के साथ-साथ प्रदेश के सभी लोकसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं के दम पर जीतेगी. इसके लिए कार्यकर्ताओं को अभी से ही लग जाना होगा. फरवरी में गृह मंत्री अमित शाह साहेबगंज में आएंगे. वे बूथस्तर पर पार्टी को मजबूत करेंगे. उक्त बातें केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सह राजमहल लोकसभा प्रभारी रावसाहेब पाटिल दानवे ने विधानसभा स्तरीय बैठक में कार्यकर्ताओं से कही. उन्होंने कहा कि राजमहल लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की तैयारी काफी बेहतर है. वे मंगलवार को साहेबगंज में राजमहल, बोरियो औरबरहेट तथा पाकुड़ में महेशपुर व लिट्टीपाड़ा विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

कार्यकर्ताओं को दिया टास्क : नमो एप डाउनलोड करें व करायें

साहेबगंज के पंडित दीनदयाल सभागार में भाजपा जिलाध्यक्ष रामदरश यादव की अध्यक्षता में आयोजित राजमहल, बोरियो व बरहेट विधानसभा स्तरीय बैठक को संबाेधित करते हुए श्री दानवे ने कहा कि पिछले दौरे में जो बातें बतायी गयी हैं, उसे हर हाल में पूरा करना है. वहीं, तीनों विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा करते विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, जिला पधाधिकारी, शक्ति केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश दिया कि बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती प्रदान करें. नमो एप सभी कार्यकर्ता अधिकारी अपने मोबाइल में डाउनलोड करें और करायें. आम जन को भी नमो एप डाउनलोड करायें और उसके बारे में बतायें. मन की बात सुनकर रणनीति तैयार करें. शक्ति केंद्रों को मजबूत करें. केंद्र की योजनाओं की सूची प्रखंडवार बनायें. बूथ प्रभारी बूथों को मजबूत करें और बूथ लिस्ट बनाएं.

पीएम मोदी ने संताल को बहुत कुछ दिया

विधायक अनंत कुमार ओझा ने स्वागत भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहेबगंज-मनिहारी गंगा पुल, मल्टी मॉडल बंदरगाह, साहेबगंज-गोविंदपुर सड़क सहित कई केंद्रीय योजनाओं को दिया है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार. वहीं, रेल राज्य मंत्री का भी आभार प्रकट करते हुए कहा कि पहले दौरे में रेलवे उच्च विद्यालय जो बंद होने के कगार पर था, उसे पूर्व की तरह संचालित करने व साहेबगंज के लिए भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस में पांच अतिरिक्त कोच जोड़ने की मांग को स्वीकार किया है. प्रदेश लोकसभा प्रभारी सरोज सिंह ने संगठनात्मक रूप से तीनों विधानसभा के मंडल अध्यक्षों के साथ बूथ, शक्ति केंद्रों पर चर्चा की. राजमहल लोकसभा संयोजक बबलू भगत ने क्षेत्र के बारे में मंत्री को अवगत कराया.

Also Read: खतियानी जाेहार यात्रा : BJP पर हमलावर रहे CM हेमंत सोरेन, कहा- अभ्रक उद्योग के लिए नया कानून जल्द

लिट्टीपाड़ा और महेशपुर में बनायी चुनावी रणनीति 

पाकुड़ के अमड़ापाड़ा में डाकबंगला परिसर में मंत्री दानवे ने लिट्टीपाड़ा व महेशपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में मंडल अध्यक्ष, मंडल महामंत्री, पंचायत प्रभारी, विधानसभा कोर कमेटी मेंबर, लोकसभा कोर कमेटी मेंबर सहित अन्य शामिल थे. बैठक में राजमहल सीट पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति बनायी.

सिदो-कान्हू की जन्मस्थली पर ट्रेन चलाने की मांग

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सह राजमहल लोकसभा प्रभारी रावसाहेब पाटिल दानवे ने राजमहल विस, बोरियो व बरहेट विस की बैठक के समाप्ति के बाद टाउन हॉल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ दोपहर का भोजन भी किया. बैठक के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने क्षेत्र में रेलवे की समस्याओं से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री को अवगत कराते हुए उन्हें ज्ञापन भी सौंपा. भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रमिता तिवारी ने बरहेट को भी रेलमार्ग से जोड़ने के लिए ज्ञापन सौंपा. कहा कि आदिवासी बहुल क्षेत्र में एनटीपीसी का कोयला लेकर बरहेट से होकर कोयला गाड़ी आती है, उसी को विस्तार किया जाये, जिससे हूल के महानायक वीर सिदो-कान्हू की जन्मस्थली भी रेल मार्ग से जुड़ जाए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें