1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. jharkhand may resume bus services in september rural development minister alamgir alam says this at sahibganj district of jharkhand mth

सितंबर में शुरू हो सकती है झारखंड में बस सेवा, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कही यह बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने साहिबगंज में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.
झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने साहिबगंज में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.
Prabhat Khabar

साहिबगंज (नवीन कुमार) : झारखंड में बस सेवा शुरू करने पर ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सितंबर के महीने में राज्य में बस सेवा शुरू करने पर विचार किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सितंबर में केंद्र सरकार से नयी गाइडलाइन आ जायेगी. उसके बाद बस चलाने पर विचार किया जायेगा.

साहिबगंज के नये परिसदन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आलमगीर आलम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण (कोविड-19) की वजह से रेल सेवा और बस सेवा बंद हैं. सितंबर में प्रदेश भर में बस सेवा शुरू करने पर विचार किया जायेगा. कोरोना की वजह से छह माह से कार्य प्रभावित हुआ है.

उन्होंने कहा कि बाकी बचे साढ़े चार साल में सरकार अपने वो सभी वादे पूरे करेगी, जो उसने चुनाव से पहले जनता से किये थे. युवाओं को रोजगार देगी. गंगा के किनारे कटाव की जो समस्या है, उसका भी निदान सरकार करेगी. कोविड-19 के कारण सड़क से लेकर विकास योजनाओं तक के काम प्रभावित हुए हैं.

आलमगीर आलम ने कहा कि बजट सत्र खत्म होते ही लॉकडाउन लग गया और फिर कोरोना का प्रसार शुरू हो गया. कोविड-19 से सरकार ने लोगों की जान बचायी और इस दौरान काफी लोगों को रोजगार भी दिया है. लगभग 4 लाख प्रवासी को रोजगार दिया गया है. उन्होंने कहा कि 7.62 लाख लोगों को अभी रोजगार देना है.

मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि बाहर में ज्यादा रुपये मिलते हैं. हमारी सरकार ने लोगों को रोजगार देने के लिए कंपनी के साथ समझौता किया है. इसके बाद मजदूरों को हवाई जहाज से और अपने खर्च से कंपनी कार्य कराने के लिए दूसरे प्रदेशों में लेकर जा रही है.

खराब सड़कों को बनाने के लिए सरकार गंभीर

मंत्री श्री आलम ने कहा कि साहिबगंज जिला सहित प्रदेश की खराब सड़कों को बरसात के बाद बनाया जायेगा. खराब सड़कों की मरम्मत और उन्हें सुधारने के लिए सरकार गंभीर है. लेकिन, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन की वजह से काम प्रभावित हुआ है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें