1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. without mask fine in jharkhand the government is strict about the increase in corona case now you can not wear masks your pocket will be loose a heavy fine will be charged srn

Without Mask Fine in Jharkhand : कोरोना केस में बढ़ोतरी को लेकर सरकार सख्त, अब मास्क न पहनना कर सकता है आपकी जेब ढीली, वसूला जायेगा भारी जुर्माना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मास्क न पहनना कर सकता है आपकी जाब ढीली
मास्क न पहनना कर सकता है आपकी जाब ढीली
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi News, Mask Fine In Jharkhand रांची : आज से झारखंड के सभी जिलों में मास्क चेकिंग अभियान चलेगा. मास्क नहीं पहननेवालों पर कार्रवाई की जायेगी. स्वास्थ्य विभाग के सचिव केके सोन ने इस बाबत सभी उपायुक्तों को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा है कि 18 मार्च से कोविड समुचित व्यवहार संबंधित जागरूकता अभियान के तहत मास्क चेकिंग अभियान चलाया जायेगा. अभियान के दौरान आम नागरिकों द्वारा मास्क नहीं पहनने की स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

साथ ही कोविड समुचित व्यवहार के लिए सभी जगह व्यापक प्रचार-प्रसार भी करना है. उपायुक्तों से अभियान चलाये जाने की रिपोर्ट भी स्वास्थ्य सचिव ने मांगी है. वहीं, स्वास्थ्य सचिव ने आम लोगों से भी मास्क पहनने की अपील की है. कहा है कि काेरोना से बचाव के लिए मास्क जरूरी है.

राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना के केस, टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश

रांची. राज्य में कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखी गयी है. स्वास्थ्य सचिव ने यह बात उपायुक्तों को लिखे पत्र में कही है. उन्होंने लिखा है कि पूरी स्थिति को देखते हुए जिलों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश कई बार दिया गया है. हालांकि इसके बाद भी टेस्टिंग में तेजी नहीं अा रही है. यह गंभीर स्थिति हैं. ऐसे में राज्य में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जाये. महाराष्ट्र समेत ज्यादा संक्रमित राज्यों से अाने वाले लोगों की जांच करायी जाये.

साथ ही कांटैक्ट ट्रेसिंग में भी तेजी लायें. सचिव ने पिछले 14 दिन में जिलों में किये गये टेस्टिंग की संख्या भी भेजी है और नाराजगी जतायी है. सचिव ने आठ से 14 मार्च तक धनबाद, दुमका, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, जामताड़ा, खूंटी, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, पाकुड़, रामगढ़, सरायकेला, साहिबगंज, पश्चिमी सिंहभूम में कम टेस्ट पर नाराजगी जतायी है.

20 जनवरी के बाद एक दिन में पहली बार मिले 82 नये संक्रमित

रांची. झारखंड में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे फिर अपना पैर पसारने लगा है. 20 जनवरी के बाद यह पहला मौका है, जब एक दिन में 82 नये संक्रमित मिले हैं. 20 जनवरी को 125 संक्रमित मिले थे. बुधवार को राज्य में 11755 सैंपल की जांच हुई है और 0.69 प्रतिशत संक्रमित मिले हैं. वहीं, रांची जिले में 45 नये संक्रमित मिले हैं. रांची में 2046 सैंपल की जांच हुई है और 2.19 प्रतिशत संक्रमित मिले हैं.

राज्य में अबतक 120853 संक्रमित मिले चुके हैं. इनमें 119160 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. वहीं, 1094 की मौत हो चुकी है. राज्य में इस समय एक्टिव केस की संख्या 599 है. जबकि रांची में एक्टिव केस की संख्या 373 है. वहीं, बुधवार को राज्य में 60 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इनमें बोकारो से पांच, पूर्वी सिंहभूम से 12 व रांची से 33 की रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें