18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डWeather Forecast: क्रिसमस के दिन कैसा रहेगा झारखंड का मौसम, कब मिलेगी ठंड से राहत, देखें VIDEO

Weather Forecast: क्रिसमस के दिन कैसा रहेगा झारखंड का मौसम, कब मिलेगी ठंड से राहत, देखें VIDEO

मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद के अनुसार, आनेवाले पांच से सात दिनों में मौसम शुष्क रहेगा. दिन में कोहरा रह सकता है. इससे तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी. रांची का अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेसि के आसपास रहने का अनुमान है. इसके बाद फिर से तापमान गिरेगा.

देश के करीब-करीब सभी हिस्सों में ठिठुरन वाली ठंड से लोग परेशान हैं. पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मैदानी इलाकों में भी नजर आ रहा है. देश के अधिकतर राज्यों के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है, दिल्ली समेत कुछ राज्यों में बारिश की भी संभावना देखी जा रही है. बर्फबारी के कारण ही कई राज्य शीतलहर की चपेट में हैं. झारखंड भी इससे अछूता नहीं है. 19 दिसंबर से झारखंड में शीतलहर चल रही है. 19-20 दिसंबर को रांची के कांके का पारा 3 डिग्री तक पहुंच गया. शुक्रवार को भी कांके का तापमान 3 डिग्री ही रिकॉर्ड किया गया. वहीं, दो-तीन दिनों के शीतलहरी के कारण हजारीबाग जिले का न्यूनतम तापमान दो डिग्री तक पहुंच गया था. हालांकि, 22 दिसंबर से कोहरा के कारण न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो अभी झारखंड में मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा. एक-दो दिनों तक आसमान में बादल छाये रहेंगे. इसके बाद न्यूनतम तापमान थोड़ा चढ़ा रह सकता है. मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद के अनुसार, आनेवाले पांच से सात दिनों में मौसम शुष्क रहेगा. दिन में कोहरा रह सकता है. अभी कुछ दिनों तक आंशिक बादल छाये रहेंगे. इससे तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी. राजधानी का अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेसि के आसपास रहने का अनुमान है. इसके बाद फिर से तापमान गिरेगा. मौसम विज्ञान केंद्र ने क्रिसमस के दिन कोहरा छाये रहने की संभावना जतायी है. अभी कोई भी मौसमी चेतावनी नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें