1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. uttarakhand glacier news special plane was brought to the 15 workers killed in uttarakhand ranchi agriculture minister badal and deputy commissioner paid tribute srn

उत्तराखंड में मारे गये 15 श्रमिकों को विशेष विमान लाया गया रांची, कृषि मंत्री बादल और उपायुक्त ने दी श्रद्धांजलि

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उत्तराखंड में मारे गये 15 श्रमिकों को विशेष विमान लाया गया रांची
उत्तराखंड में मारे गये 15 श्रमिकों को विशेष विमान लाया गया रांची
PTI

Glacier Burst In Uttarakhand latest News, Uttarakhand Glacier Burst in Hindi रांची : जोशीमठ ग्लेशियर हादसे में मारे गये राज्य के 15 श्रमिकों के शव बुधवार शाम 7.15 बजे देहरादून से स्पेशल विमान से रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लाये गये. शव को झारखंड मंगाने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रक्षा मंत्री से बात की थी. श्रमिकों के शव को रिसीव करने व श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री ने कृषि मंत्री बादल को अपना प्रतिनिधि बनाकर भेजा.

पुराने टर्मिनल भवन में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए श्रद्धांजलि मंच बनाया गया था. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने सबसे पहले श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उपायुक्त छवि रंजन ने श्रद्धांजलि दी. श्रमिकों के शव को लेने के लिये कुछ परिवार के सदस्य आये थे. जबकि अधिकतर मृतक के परिजनों को कहा गया था कि उनके घर तक शवों को पहुंचा दिया जायेगा. इस कारण वे लोग एयरपोर्ट नहीं पहुंचे थे. उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि सभी के शव को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था कर दी गयी है.

इसके लिए संबंधित बीडीओ को निर्देश दिया गया है और उन्हें कहा गया है कि उनके घर तक उसे पहुंचा दिया जाये और अंतिम संस्कार की व्यवस्था की जाये.कृषि मंत्री बादल ने कहा कि मृतक के परिजनों को सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी. आपदा प्रबंधन, श्रम कल्याण और जिला स्तर से मुआवजा की राशि दी जायेगी.

मृतकों में दुमका व खूंटी के 12, रांची जिले के हैं दो :

मृतकों में दुमका और खूंटी जिला के छह-छह शामिल हैं. दुमका से तारिणी सिंह, मनोज, रोहित सिंह, राहुल कुमार, उपेंद्र सिंह व एस सिंह और खूंटी से नियारन, पॉल, हनुक, एस कंडुलना, सुनील बरवा, तुरन कंडुलना हैं. इनके अलावा रांची जिले के निर्मल शांडिल्य व सुखराम मुंडा और पश्चिम सिंहभूम के मसीह दास का शव भी स्पेशल विमान से आया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें