1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. uttarakhand disaster latest update in hindi jharkhand government will bring back the trapped laborers from uttarakhand among the 169 people still missing from jharkhand srn

Uttarakhand Disaster : उत्तराखंड में फंसे मजदूरों को प्लेन से वापस लायेगी हेमंत सरकार, 169 लोगों में झारखंड के इतने अब भी हैं लापता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उत्तराखंड में फंसे मजदूरों को प्लेन से वापस लायेगी झारखंड सरकार
उत्तराखंड में फंसे मजदूरों को प्लेन से वापस लायेगी झारखंड सरकार
Prabhat Khabar

uttarakhand disaster news update today, migrant workers jharkhand latest news रांची : उत्तराखंड (चमोली) हादसा में सुरक्षित बचे झारखंड के मजदूरों को राज्य सरकार हवाई जहाज से रांची लायेगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की स्वीकृति के बाद श्रम विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. इन मजदूरों को लाने के लिए रांची से श्रम विभाग व संबधित जिलों के अधिकारी मजदूरों के परिजन को साथ लेकर हवाई जहाज से उत्तराखंड जायेंगे. हालांकि अब तक उत्तराखंड सरकार ने राज्य सरकार को लापता मजदूरों की अधिकृत सूची नहीं भेजी है.

परिजनों से मांगी जानकारी

प्रथम चरण में रामगढ़, लातेहार व अन्य जिलों के मजदूरों को वापस लाया जायेगा. विभाग ने संबंधित जिलों के उपायुक्त व श्रम अधीक्षक को परिजनों को इससे संबंधित जानकारी देने व यात्रा के लिए तैयार कराने का निर्देश दिया है. कंट्रोल रूम को मिली सूचना के अनुसार झारखंड के 14 मजदूर लाापता हैं.

लापता मजदूरों में रामगढ़ के चार, लोहरदगा के नौ अौर बोकारो का एक मजदूर शामिल है. कंट्रोल रूम को इस बात की सूचना मिली है कि चमोली काम करने गये 33 मजदूर सुरक्षित हैं. इनमें लातेहार के 10, जामताड़ा के सात, हजारीबाग के दो, बोकारो के तीन, रामगढ़ के सात अौर दुमका के चार मजदूर शामिल हैं.

चमोली हादसा के बाद से ही राज्य सरकार उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों से संपर्क बनाये हुए है. राज्य के मुख्य सचिव ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव से बात कर झारखंड के मजदूरों की जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. आपदा प्रबंधन सचिव, श्रमायुक्त भी उत्तराखंड आपदा प्रबंधन विभाग के संपर्क में हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें