1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. upa hat trick win in jharkhand assembly byelection result cm hemant soren expresses gratitude to allies including voters congratulates mamata banerjee on tmc stunning victory in bengal smj

झारखंड में यूपीए की हैट्रिक जीत, CM हेमंत सोरेन ने वोटर्स समेत सहयोगी दलों का जताया आभार, बंगाल में TMC की शानदार जीत पर ममता बनर्जी को भी दी बधाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय परिसर में पत्रकारों से बात करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय परिसर में पत्रकारों से बात करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में यूपीए के साझा प्रत्याशी के रूप में झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार हफीजुल हसन की जीत पर मधुपुर वासियों और सहयोगी दलों को बधाई दी है. उन्होंने मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में हमारी सरकार के गठन के बाद यह तीसरा उपचुनाव था और इन तीनों ही उपचुनाव में यूपीए के उम्मीदवारों ने शानदार जीत दर्ज की है. यूपीए की यह हैट्रिक जीत यह दर्शाता है कि राज्य की जनता का यूपीए सरकार पर पूरा भरोसा है, जबकि बीजेपी को उन्होंने नकार दिया है.

ममता दीदी को ढेरों बधाई

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत पर ममता दीदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री समेत पार्टी के सभी बड़े नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी थी. सत्ता में आने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सारे तिकड़म अपनाए थे, लेकिन इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है और पश्चिम बंगाल की जनता ने ममता दीदी की पार्टी को पूर्ण बहुमत देकर बीजेपी को पूरी तरह नकार दिया.

वैश्विक महामारी में भी बीजेपी को है सत्ता पाने की ललक

सीएम श्री सोरेन ने कहा कोरोना महामारी के इस दौर में भी भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आने के लिए कितनी लालायित थी, इसे हम सभी ने देखा. जहां कोरोना महामारी से चल रही जंग के लिए व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत थी, उस फेज में भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में हो रहे चुनाव को लेकर बड़ी- बड़ी रैलियां कर रही थी. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से लेकर पार्टी के तमाम बड़े नेता रैलियों में भारी भीड़ को संबोधित कर रहे थे. यह कहीं ना कहीं हमारे लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो रहा था. इस वजह से ना सिर्फ आमलोगों की जान जा रही है, बल्कि कई प्रत्याशियों में भी अपनी जान गवां दी. लेकिन, भारतीय जनता पार्टी सत्ता की खातिर कोरोना से हो रहे खतरे को भी हाशिये में रख दिया.

निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं का भी अपने फायदे के लिए बीजेपी ने किया इस्तेमाल

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि निर्वाचन आयोग जैसे संवैधानिक संस्था को भी अपने फायदे की खातिर इस्तेमाल करने से भारतीय जनता पार्टी बाज नहीं आयी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इतना कुछ होने के बावजूद जनता ने अपना निर्णय देकर भारतीय जनता पार्टी के मंसूबे को सफल नहीं होने दिया. यही हमारे लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबसूरती है. मुख्यमंत्री ने ममता दीदी की हार पर कहा कि चुनाव में हार जीत लगी रहती है और यह कोई नई बात नहीं है.

देवघर डीसी नैन्सी सहाय ने शांतिपूर्ण व निष्पक्ष काउंटिंग के लिए सभी का जताया आभार

वहीं, दूसरी ओर देवघर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी नैंसी सहाय ने मधुपुर विधानसभा उपचुनाव 2021 के शांति पूर्वक एवं निष्पक्ष काउंटिंग के लिए सभी मतदाताओं, अधिकारियों, कोषांग के सभी कर्मियों, मतदान कर्मियों, पुलिस अधीक्षक समेत सभी सुरक्षा बलों, अर्द्ध सैनिक बलों यथा सशस्त्र सीमा बल के जवानों को आभार जताते हुए धन्यवाद दिया. साथ ही चुनाव के सभी प्रत्याशियों ने भी चुनावी प्रक्रिया को संपन्न करने में अपनी भागीदारी निभायी है. इन सबों के सहयोग से ही जिला प्रशासन ने भारत निर्वाचन आयोग के नियमों का अक्षरषः पालन करते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करा पायी है. वहीं, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी नैन्सी सहाय ने मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के विजयी प्रत्याशी को बधाई भी दी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें