1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. unlock 40 guidelines in jharkhand operation of inter state bus transport and inter district bus will start or not in the state know what is the latest update srn

Unlock 4.0 Guidelines In Jharkhand : क्या राज्य में अंतरराज्यीय बस परिवहन और अंतरजिला बस का परिचालन होगा शुरू ? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अनलॉक 4.0 में अंतरराज्यीय बस परिवहन शुरू होने की उम्मीद नहीं
अनलॉक 4.0 में अंतरराज्यीय बस परिवहन शुरू होने की उम्मीद नहीं
Facebook

Unlock 4.0 News Update In Jharkhand 2021 रांची : कोविड-19 संक्रमण की वजह से राज्य में लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में अनलॉक 4.0 के तहत ज्यादा ढील मिलने की संभावना नहीं है. 24 जून तक लागू अनलॉक 3.0 के दौरान लागू पाबंदियों में से ज्यादातर अगले एक सप्ताह तक के लिए बरकरार रखी जा सकती है. अंतरराज्यीय परिवहन पर रोक चालू रहेगी. राज्य से दूसरे राज्यों के लिए बसों का परिचालन शुरू करने की अनुमति दिये जाने की संभावना नहीं है.

हालांकि, राज्य में जिलों के अंदर परिवहन के लिए ई-पास की बाध्यता समाप्त करने पर विचार किया जा रहा है. संक्रमण की कम होती रफ्तार को देखते हुए अंतरजिला बस परिवहन शुरू करने पर मंथन किया जा रहा है. व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने के निर्धारित समय में कुछ वृद्धि संभावित है.

हालांकि, इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है. अनलॉक 4.0 में रेस्तरां व बार में बैठ कर भोजन की अनुमति मिलने की उम्मीद नहीं है. सिनेमा हॉल, पार्क जैसे मनोरंजन स्थलों को भी फिलहाल बंद ही रखा जा सकता है. संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए शिक्षण संस्थानों को भी अभी खोलने की अनुमति देने से परहेज किया जा सकता है. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक-दो दिनों में होने वाली राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में संडे लॉकडाउन से स्थिति पर नियंत्रण में मिल रही सहायता की समीक्षा की जायेगी.

उसके बाद तय किया जायेगा कि इसे अनलॉक के अगले चरण तक लागू रखा जायेगा या नहीं. प्राधिकार की बैठक में संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आगे की रणनीति तैयार कर अंतिम फैसला किया जायेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें