1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. unlock 20 in jharkhand the pace of corona infection stopped in jharkhand now hemant soren government in preparation for unlock 20 concessions will be available in restrictions grj

Unlock 2.0 In Jharkhand : झारखंड में थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, अब Unlock 2.0 की तैयारी में हेमंत सोरेन सरकार, पाबंदियों में मिलेंगी रियायतें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Unlock 2.0 In Jharkhand : सीएम हेमंत सोरेन
Unlock 2.0 In Jharkhand : सीएम हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

Unlock 2.0 In Jharkhand, रांची न्यूज : झारखंड में कोरोना संक्रमण रफ्तार कम हो रही है. अनलॉक 1 की सफलता को देखते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पाबंदियों में ढील देने की तैयारी में है. 10 जून की सुबह छह बजे से अनलॉक 2 के तहत लोगों को कुछ और राहत मिलने की उम्मीद है. सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज मंगलवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है.

कोरोना संक्रमण की घटती रफ्तार को देखते हुए रांची समेत राज्य के नौ जिलों में कपड़ा, जूता-चप्पल, कॉस्मेटिक और ज्वेलरी की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है. झारखंड में बंद रखे गये मॉल और मल्टीब्रांड दुकानें खोलने पर लगायी गयी पाबंदी हटाने पर मंथन किया जा रहा है. इसके अलावा व्यापारिक गतिविधियों का समय बढ़ाने पर भी सरकार विचार कर रही है. सरकारी कार्यालयों का समय भी दिन के दो बजे से बढ़ाया जा सकता है.

झारखंड में अनलॉक 2 की तैयारी कर रही सरकार शादी-ब्याह समेत अन्य सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने के लिए निर्धारित 11 व्यक्तियों की संख्या में भी थोड़ी ढील दे सकती है. सार्वजनिक समारोहों में शामिल होनेवाले व्यक्तियों की संख्या 50 करने पर विचार किया जा रहा है. पाबंदियों के साथ राज्य के अंदर बस सेवा भी शुरू करने पर विमर्श हो रहा है. रेस्तरां, बार, क्लब और होटलों में बैठ कर भोजन करने के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है. पार्क, सिनेमा हॉल समेत मनोरंजन के अन्य साधनों को शुरू करने की अनुमति मिलना मुश्किल है. संक्रमण की आशंका के कारण स्कूल, कोचिंग समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को शुरू करने की अनुमति मिलने की संभावना कम है. वैसे आपदा प्रबंधन की बैठक में ही इस पर अंतिम फैसला लिया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें