1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. the road construction department wrote a letter to the urban development department asking for funds for flyover from sirmatoli to rajendra chowk smr

पथ निर्माण विभाग ने नगर विकास विभाग को लिखा पत्र, सिरमटोली से राजेंद्र चौक तक फ्लाइओवर के लिए मांगी राशि

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिरमटोली से राजेंद्र चौक तक फ्लाइओवर निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग ने नगर विकास विभाग से राशि मांगी है.
सिरमटोली से राजेंद्र चौक तक फ्लाइओवर निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग ने नगर विकास विभाग से राशि मांगी है.
प्रतिकात्मक तस्वीर

रांची : सिरमटोली से राजेंद्र चौक तक फ्लाइओवर निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग ने नगर विकास विभाग से राशि मांगी है. पथ निर्माण द्वारा लिखे पत्र में कहा गया है कि सिरमटोली से राजेंद्र चौक पर फ्लाइओवर निर्माण किया जा सकता है. इसके लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर आवश्यक भूमि का अधिग्रहण भी करना पड़ेगा.

पथ निर्माण विभाग ने पूछा है कि योजना के लिए बजटीय प्रावधान है या नहीं. साथ ही कहा है कि नगर विकास द्वारा राशि उपलब्ध कराने पर पथ निर्माण विभाग फ्लाइओवर का निर्माण करा सकता है.

नगर विकास सचिव ने पथ निर्माण को पत्र लिखा था

डोरंडा स्थित राजेंद्र चौक से पटेल चौक होते हुए सिरमटोली तक फ्लाइओवर की रूपरेखा तैयार करने के लिए नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे ने पथ निर्माण को पत्र लिखा था. कहा था कि फिजिबिलिटी स्टडी के बाद फ्लाइओवर का रूट तय किया जा सकता है. प्रस्तावित फ्लाइओवर बनने से मेन रोड स्थित ओवरब्रिज के समानांतर लोगों को नये रूट का विकल्प मिल सकता है. इसके बनने से मेन रोड, क्लब रोड, कडरू और स्टेशन रोड में लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक का दबाव कम होगा. राजेंद्र चौक (डोरंडा) और कडरू चौक को जोड़नेवाला पुराना आरओबी जर्जर हो चुका है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें