1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. terror funding case jharkhand nia arrested mahesh aggarwal know what is the whole matter srn

Jharkhand News: टेरर फंडिंग केस में NIA ने महेश अग्रवाल को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

टेरर फंडिंग मामले में एनआइए की टीम ने आधुनिक कॉरपोरेशन लिमिटेड के एमडी महेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें कोलकाता स्थित आवास से पकड़ा गया है, इससे पहले उग्रवादियो को लेवी देने के मामले में चतरा पुलिस ने केस दर्ज किया था. जिसे बाद में एनआइए ने टेक ओवर कर लिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टेरर फंडिंग केस में महेश अग्रवाल गिरफ्तार
टेरर फंडिंग केस में महेश अग्रवाल गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो.

रांची : चतरा की मगध और आम्रपाली कोल परियोजना से टीपीसी उग्रवादियों को टेरर फंडिंग करने के मामले में एनआइए ने मंगलवार को आधुनिक कॉरपोरेशन लिमिटेड के एमडी महेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है. एनआइए की टीम ने उन्हें कोलकाता स्थित उनके आवास से पकड़ा है. हालांकि अभी एनआइए के अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि आधिकारिक रूप से नहीं की है.

चतरा पुलिस ने किया था मामला दर्ज :

उग्रवादियों को लेवी देने के मामले में चतरा पुलिस ने पूर्व में एक केस दर्ज किया था. जिसे बाद में एनआइए ने पुलिस से टेकओवर कर अनुसंधान शुरू किया था. इस दौरान पूर्व में कोयला कारोबारी सहित अन्य व्यवसायियों के नाम सामने आ चुके हैं.

इनमें से कुछ लोगों को एनआइए पूर्व में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के बाद उनके खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र भी समर्पित कर चुकी है. एनआइए के अनुसंधान में कोयला कारोबार से जुड़े ट्रांसपोर्टर द्वारा टीपीसी के उग्रवादियों को लेवी देने की भी बात सामने आ चुकी है. इसी कड़ी में महेश का नाम सामने आया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें