1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sushant used to come constantly to know mahendra singh dhoni ranchi cricket film dhoni the untold story

महेंद्र सिंह धौनी को जानने के लिए सुशांत लगातार आया करते थे रांची

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुशांत लगातार आया करते थे रांची
सुशांत लगातार आया करते थे रांची
prabhat khabar

रांची : एमएस धौनी द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म की शूटिंग के लिए सुशांत सिंह राजपूत महेंद्र सिंह धौनी को जानने के लिए लगातार रांची आते थे. वे उन जगहों पर भी जाते थे जहां संघर्ष के दिनों में धौनी का अक्सर आना जाना होता था. साल 2016 में उन्होंने रांची में काफी दिनों तक रहकर धौनी की जीवनी पर बनी फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' की शूटिंग की थी. रांची के जेवीएम श्यामली स्कूल समेत कई जगहों पर इस फिल्म की शूटिंग हुई थी. तब सुशांत सिंह राजपूत को देखने लोगों की भारी भीड़ उमड़ती थी.

रांची में सुशांत सिंह राजपूत ने दो सेट में इस फिल्म की शूटिंग की थी. उन्होंने पहली शूटिंग जेवीएम श्यामली की थी, जबकि पांच से छह दिन की शूटिंग रांची कॉलेज और मोरहाबादी मैदान में हुई थी. करीब 15 से 20 दिन शूटिंग चली थी. शूटिंग के दौरान सुशांत सिंह राजपूत ने रांची के क्रिकेट प्लेयर, जो की शूटिंग का हिस्सा थे, उनसे क्रिकेट के बारे में काफी कुछ जानकारी लेते रहते थे. उनके साथ शूटिंग करने वाले संदीपन भट्टाचार्य और नागेंद्र मिश्र बताते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत काफी नम्र स्वभाव के इंसान थे और शूटिंग के दौरान उनका स्वभाव बहुत ही मिलनसार वाला था.

कीनन स्टेडियम में सुशांत ने लगाये थे चौके-छक्के : जमशेदपुर. सन 2015 में कीनन स्टेडियम में फिल्म एमएस धौनी ‘अनटोल्ड स्टोरी’ की शूटिंग के लिए सुशांत सिंह राजपूत जमशेदपुर आये थे. शूटिंग के दौरान वर्ष 1999 में बिहार व पंजाब के बीच खेले गये कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 के मुकाबले का दृश्य फिल्माया गया था. मैच में एमएस धौनी की भूमिका निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत अर्धशतकीय पारी खेलने के दौरान एक नेचुरल क्रिकेटर ही दिख रहे थे. इस मैच में धौनी ने अर्धशतकीय पारी खेली थी जबकि युवराज ने तिहरा शतक लगाया था.

उस मैच की शूटिंग के दौरान ड्रेसिंग रूम में धौनी के साथी खिलाड़ियों के साथ बातचीत के दौरान मैच की तैयारी से संबंधित कई दृश्य फिल्माए गये. इस दौरान स्थानीय क्रिकेटरों ने पंजाब और बिहार टीम के सदस्य के रूप में बंटे हुए थे. बिहार टीम के साथ धौनी की भूमिका में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत विकेट के पीछे कीपिंग भी की थी. अंडर-19 मैच के अलावा उस फिल्म में दिखाया गया देवघर ट्रॉफी मैच के दृश्य को भी फिल्माया गया था. सेंट्रल जोन और ईस्ट जोन के बीच मैच की शूटिंग हुई थी. अभिनेता सुशांत सिंह ईस्ट जोन की ओर से खेलते हुए विकेटकीपिंग करते रहे थे.

खेल जगत सदमे में : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का किरदार बखूबी पर्दे पर उतारने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या करने की खबर से खेल जगत भी सदमे में आ गया और कोई भी खिलाड़ी इस खबर पर विश्वास नहीं कर पा रहा कि इतना जिंदादिल इंसान ऐसा कदम उठा सकता है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया कि सुशांत सिंह राजपूत के बारे में सुन कर काफी सदमे में हूं. इस खबर को स्वीकार करना मुश्किल है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, उनके परिवार और दोस्तों को ताकत दे. महान क्रिकेट सचिन तेंडुलकर ने ट्वीट किया कि सुशांत सिंह राजपूत के जाने की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें