1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. student drowned while taking bath in closed mine pond in rajaulatu at ranchi ndrf team took out dead body smj

रांची के राजाउलातू में बंद खदान तालाब में नहाने के दौरान छात्र डूबा, NDRF की टीम ने शव को निकाला बाहर

रांची के राजाउलातू क्षेत्र में बंद पड़े खदान के तालाब में नहाने के दौरान एक छात्र की डूबने से मौत हो गयी. छात्र अभय अपने दाेस्त की बहन की शादी में यहां आया हुआ था और शनिवार को बंद पड़े खदान के तालाब में नहाने गये था. NDRF की टीम ने अभय के शव को तालाब से बाहर निकाला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रांची के राजाउलातू स्थित बंद पड़े खदान के तालाब में छात्र अभय कंडूलना डूबा.
Jharkhand news: रांची के राजाउलातू स्थित बंद पड़े खदान के तालाब में छात्र अभय कंडूलना डूबा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: रांची जिला अंतर्गत नामकुम थानाक्षेत्र के राजाउलातू स्थित मधुकाेन कंपनी के बंद पड़े प्लांट के खदान के तालाब में नहाने के दौरान छात्र अभय कंडूलना डूब गया. मृतक खूंटी के रनिया का रहने वाला बताया गया है. अभय छह- सात दोस्तों के साथ खदान में नहाने आया था. नहाने के क्रम में अभय गहरे पानी में चला गया, जहां डूबने से उनकी मौत हो गयी. NDRF की टीम ने डूबे छात्र के शव को तालाब से बाहर निकाला.

दोस्त की बहन की शादी में राजाउलातू आया था अभय

हादसे के संबंध में बताया गया कि खूंटी जिला अंतर्गत रनिया के खटंगा निवासी अभय कंडूलना (18 वर्ष ) पिता प्रभुदन, नामकुम के कुटियातू में किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करता था. शुक्रवार को कलुआ तिर्की की बेटी की शादी थी जिसमें नगड़ी से बारात आयी थी. शनिवार को सराती जाने की तैयारी चल रही थी. मृतक अभय कलुआ तिर्की के बेटे विनय तिर्की का दोस्त था एवं शादी में शामिल होने आया था. शुक्रवार की रात अभय का मोबाइल चोरी हो गया था, जिसके बाद से काफी तनाव में था. शनिवार की सुबह सात बजे अभय छह-सात अन्य युवकों के साथ खदान में नहाने गया. नहाने के क्रम में अभय गहरे पानी में चला गया, जिससे डूबने से उसकी मौत हो गयी.

घटना के काफी देर बाद पहुंची NDRF की टीम

अभय के डूबने की सूचना पुलिस को नौ बजे दी गई. 10 बजे पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने इसकी तत्काल जानकारी NDRF को दिया गया, लेकिन पांच घंटे बाद NDRF की टीम मौके पर पहुंची. बंद खदान के तालाब में कुछ देर खोजबीन करने के बाद छात्र अभय का शव को बाहर निकाला. वहीं, दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि खदान काफी गहरा है. यहां स्थानीय लोगों के अलावा बाहर से भी काफी संख्या में लोग आकर नहाते हैं जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है. इस कारण ग्रामीणों ने खदान को भरवाने की मांग की है.

ब्लैक लिस्टेड होने के बाद चार साल से बंद है प्लांट

मधुकोन प्राइवेट लिमिटेड को रिंग रोड एवं NH-33 का ठेका मिला था जिसके बाद कंपनी ने दुमीटोली में जमीन लीज पर लिया था. निर्माण कार्य में अनियमितता एवं समय पर पूरा नहीं होने पर विभाग ने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया था, जिसके बाद चार साल से प्लांट बंद है.

रिपोर्ट : राजेश कुमार, नामकुम, रांची.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें