18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बीच रांची में इन जगहों पर लागू हुई निषेधाज्ञा

लैंड स्कैम मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बीच रांची में निषेधाज्ञा लगा दी गई है. मुख्यमंत्री आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के आसपास निषेधाज्ञा लगाई गई है.

लैंड स्कैम मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के बीच राजधानी रांची में कई जगहों पर निषेधाज्ञा लगा दी गई है. अनुमंडल कार्यालय सदर रांची की ओर से इसका आदेश जारी कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि कई संगठनों की ओर से धरना, प्रदर्शन, जुलूस, रैली आदि की सूचना है. इसकी वजह से सरकारी कार्यक्रमों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. साथ ही यातायात की व्यवस्था भी बाधित हो सकती है. इतना ही नहीं, धरना-प्रदर्शन, जुलूस और रैली के कारण विधि-व्यवस्था की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है. किसी भी सूरत में शहर में शांति भंग न हो, इसलिए अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष कुमार ने धारा-144 लगाने की घोषणा की है. आदेश में कहा गया है कि रांची सदर अनुमंडल में कम से कम तीन जगहों पर धारा-144 लगाई गई है. आदेश के मुताबिक, कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास की चहारदीवारी से 100 मीटर की परिधि में, राजभवन की चहारदीवारी से 100 मीटर की परिधि में और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय से 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लगाई गई है.

बिना अनुमति इन चीजों पर है प्रतिबंध

आदेश में कहा गया है कि बिना अनुमति के किसी प्रकार के धरना-प्रदर्शन, घेराव, जुलूस, रैली या आमसभा के आयोजन पर रोक रहेगी. किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र लेकर लोग सड़क पर नहीं निकल सकेंगे. बंदूक, राइफल, रिवॉल्वर, पिस्टल, बम, बारूद के साथ निकलने या चलने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. इतना ही नहीं, हरवे-हथियार यानी लाठी-डंडा, तीर-धनुष, गड़ासा-भाला आदि लेकर भी बाहर नहीं निकल सकते. माइक या लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर भी सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक प्रतिबंध लगा दिया गया है.

Also Read: हेमंत सोरेन-ईडी में तनातनी के बीच एक्शन में राज्यपाल, मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक राजभवन पहुंचे
राजभवन घेराव की तैयारी में थे झामुमो कार्यकर्ता

ज्ञात हो कि नयी दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तीन ठिकानों पर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के विरोध में उनकी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) उद्वेलित है. पार्टी के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. राजभवन का घेराव कर रहे हैं. केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. कोल्हान समेत कई जिलों के कार्यकर्ताओं का मंगलवार (30 जनवरी) को राजभवन के सामने प्रदर्शन का कार्यक्रम था.

Also Read: हेमंत सोरेन को खोजने वाले को 11 हजार रुपए का इनाम, बाबूलाल मरांडी का ऐलान, कहा- पहली बार मुख्यमंत्री लापता

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें