1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rims routine surgery rims management government hospital ranchi hindi news jharkhand covid 19 corona virus hospital

रूटीन सर्जरी शुरू करने की तैयारी में जुटा रिम्स, बुधवार तक प्रबंधन लेगा फैसला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रूटीन सर्जरी शुरू करने की तैयारी में जुटा रिम्स
रूटीन सर्जरी शुरू करने की तैयारी में जुटा रिम्स
prabhat khabar

रांची : कोरोना के कारण रिम्स में रूटीन ऑपरेशन बंद है, जिससे मरीजों की परेशानी हो रही है. मरीजों की परेशानी व लोगों द्वारा ऑपरेशन करने के सुझाव पर रिम्स प्रबंधन सर्जरी शुरू करने की तैयारी में जुट गया है. रिम्स प्रबंधन व सर्जन की बैठक बुधवार को होगी, जिसमें अंतिम फैसला लिया जायेगा. रिम्स में वर्तमान में इमरजेंसी सर्जरी की जा रही है. रूटीन सर्जरी नहीं होने से निजी अस्पताल में मरीजों को जाना पड़ता है.

वहां भी मरीजों को अॉपरेशन नहीं हो पा रहा है. हालांकि कुछ अस्पताल में जानकारी एकत्र कर ऑपरेशन किया जा रहा है. वहीं रिम्स के डॉक्टर पहले भी रिम्स प्रबंधन को अवगत करा चुके हैं कि ओपीडी व रूटीन अॉपरेशन शुरू करने से परेशानी बढ़ जायेगी.

अचानक अस्पताल में भीड़ बढ़ जायेगी, जिसको संभालना मुश्किल हो जायेगा. एक-एक कर सेवा शुरू करनी होगी. प्रवासी मजदूर बाहर से आ रहे हैं. वह ओपीडी में आयेंगे, तो खतरा बढ़ जायेगा. सेवाओं को शुरू करने से पहले हर पहलू पर विचार करना होगा.

रूटीन ओपीडी काफी दिनों से बंद है, जिससे मरीजों को परेशानी हो रही है. डॉक्टरों से बातचीत कर जल्द ही इस पर फैसला लिया जायेगा. शीघ्र बैठक बुलायी जायेगी. ओपीडी पर भी फैसला लेना है. डॉ दिनेश कुमार सिंह, निदेशक, रिम्स

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें