1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ration card news cashless pds scheme jharkhand ration card is not linked to aadhaar card so be careful otherwise the ration card will be canceled read what is the preparation of administration grj

Ration Card News : राशन कार्ड नहीं है आधार कार्ड से लिंक, तो हो जाएं सावधान, नहीं तो राशन कार्ड हो जायेगा रद्द, पढ़िए क्या है रांची जिला प्रशासन की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ration Card News : राशन कार्ड को आधार कार्ड से करा लें लिंक
Ration Card News : राशन कार्ड को आधार कार्ड से करा लें लिंक
फाइल फोटो

Ration Card, Ranchi News, रांची न्यूज : आपका राशन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है, तो जल्द से जल्द अपना आधार कार्ड राशन कार्ड के साथ लिंक करा लें, नहीं तो आपका राशन कार्ड रद्द हो सकता है. रांची जिला प्रशासन की ओर से इस संदर्भ में राशन डीलरों को निर्देश दिया गया है कि वैसे लाभुक जिनका राशन कार्ड आधार से लिंक नहीं है. उन्हें जल्द से जल्द जोड़ा जाए, ताकि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की महत्वाकांक्षी कैशलेस पीडीएस योजना को धरातल पर उतारा जा सके.

रांची अनुभाजन क्षेत्र अंतर्गत सभी पीडीएस दुकानों पर राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी कैशलेस पीडीएस योजना के क्रियान्वयन को लेकर डीलरों को जानकारी दी गयी. योजना को सफल बनाने के लिए वैसे कार्डधारी जिनका किसी कारणवश राशन कार्ड में बैंक खाता लिंक नहीं किया गया है, उसकी सूची डीलरवार उपलब्ध करायी गयी एवं निर्देश दिया गया कि जल्द से जल्द उन सभी का बैंक खाता, आईएफएससी कोड, आधार कार्ड कार्यालय को अपने संबंधित एमओ के माध्यम से उपलब्ध करायें, ताकि ससमय प्रक्रिया पूरी की जा सके. आपको बतायें कि कैशलेस पीडीएस योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर अनुभाजन क्षेत्र के सभी पीडीएस डीलरों का बैंक में अकाउंट खोला गया है.

रांची अनुभाजन क्षेत्र में अभी भी लगभग 66 हजार वैसे लाभुक हैं, जिनका आधार कार्ड किसी भी राशन कार्ड में लिंक नहीं किया गया है. जिसकी सूचना पूर्व में भी सभी डीलरों को दी गयी थी एवं निर्देश दिया गया था कि वैसे सभी लाभुकों का आधार अपने ई-पॉश मशीन के माध्यम से सीड करा लें अथवा कार्यालय को आधार कार्ड की प्रति उपलब्ध करा दें ताकि आधार कार्ड सीड किया जा सके अन्यथा वैसे राशन कार्ड को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

रांची के विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी शब्बीर अहमद द्वारा कल सोमवार को विभागीय निदेश के आलोक में रांची अनुभाजन क्षेत्र के वार्ड नंबर 1 से लेकर वार्ड नंबर 24 के जनवितरण प्रणाली दुकानदारों के साथ कैशलेस पीडीएस के सफल क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में 1-24 वार्ड के पणन पदाधिकारी विरेन्द्र कुमार सिंह, वरीय कार्यालय लिपिक सुनील कुमार प्रमाणिक एवं सभी 24 वार्ड के जनवितरण प्रणाली दुकानदार उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें