1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi violence update what did people say bjp attacked the administration srn

Ranchi Violence: रांची में हुई हिंसा पर क्या बोले लोग? बीजेपी ने प्रशासन पर साधा निशाना

मेन रोड में शुक्रवार को हुई घटना की चारों तरफ निंदा हो रही है़ राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि रांची अमन का शहर है. यहां इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Riots In Ranchi
Riots In Ranchi
Prabhat Khabar

रांची : राजधानी रांची के मेन रोड में हुई हिंसा के बाद पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गयी. सड़क पर केवल इक्के दुक्के लोग ही नजर आ रहे हैं. इस घटना की सभी लोग निंदा कर रहे हैं. राजनीतिक और समाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और दोषियों पर कड़ी कर्रवाई करने की मांग की है. आईये जानते हैं किसने क्या कहा

खुफिया तंत्र पूरी तरह से विफल रहा : दीपक प्रकाश

सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा : इस हिंसक वारदात, तोड़फोड़ और पथराव की कड़ी निंदा करता हूं. यह राज्य सरकार की विफलता है. खुफिया तंत्र पूरी तरह से विफल रहा है. असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों को चिह्नित कर सरकार कड़ी कार्रवाई करे़ साथ ही आमलोगों से शांति बनाये रखने की अपील करता हूं.

उपद्रव सुनियोजित साजिश : बाबूलाल

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राजधानी में उपद्रव अनायास नहीं हुआ. सुनियोजित साजिश के तहत असामाजिक तत्व सड़क पर उतरे थे. मेन रोड में जहां दो दिन पहले व्यवसायी की हत्या हुई, वहां भी उपद्रवी पत्थर चलाते दिख रहे हैं. राज्य में सुरक्षा तंत्र व प्रशासन पूरी तरह विफल है. विधि-व्यवस्था ध्वस्त है. सरकार को आमलोगों की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है.

बाबूलाल मरांडी, नेता, भाजपा विधायक दल

राज्य को अशांत करने की कोशिश हो रही : रघुवर

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने शुक्रवार की शाम मेन रोड हनुमान मंदिर के पुरोहित से बात की. उन्होंने कहा है कि साजिश के तहत राज्य को अशांत करने की कोशिश हो रही है. सुनियोजित तरीके से असामाजिक तत्वों ने आमलोगों को निशाना बनाया. पुलिस घटना को रोक नहीं पायी. सरकार पूरी तरह से विफल है.

संयमित रहकर शहर को मिसाल बनायें : सुबोधकांत

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि भारत की धर्मनिरपेक्षता बहुत मजबूत है. यहां सभी धर्मों को सम्मान दिया जाता है. युवाओं को खुद को संयमित रख शहर को मिसाल बनाने के लिए काम करना चाहिए. अमन पसंद लोगों से अपील है कि रांची हमारी है, राज्य हमारा है. इसे बेहतर बनाने की दिशा में काम हो. लोग एक-दूसरे के साथ एकजुट होकर रहें.

षड्यंत्र के तहत माहौल बिगाड़ने का प्रयास: बन्ना

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कुछ मौका परस्त और राष्ट्रीय एकता को तोड़नेवालों ने सुनियोजित षड्यंत्र के तहत रांची का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है. राज्य के लोग इस मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. हम गंगा जमुनी तहजीब पर विश्वास करनेवाले लोग हैं. राज्य में आपसी सौहार्द और अमन चैन को बनाकर रखना है.

अमन के लिए सभी का प्रयास जरूरी: सुदेश

आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि राज्य को अशांत करने का प्रयास किया जा रहा है. सरकार ऐसे तत्वों के प्रयास को विफल करे. अराजक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई हो. ऐसे समय पर सभी वर्ग ने हमेशा से सांप्रदायिक सौहार्द का परिचय दिया है. शहर में शांति व अमन के लिए सभी का प्रयास जरूरी है.

-सुदेश महतो, केंद्रीय अध्यक्ष आजसू

विरोध का यह तरीका निंदनीय : रतन तिर्की

टीएसी के पूर्व सदस्य रतन तिर्की ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. कहा कि इस तरह की घटना सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली है. विरोध का यह तरीका निंदनीय है. इस प्रकार की घटना से देश के अंदर अशांति का माहौल पैदा होता है. सरकार ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ा कदम उठाये.

कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत : अजमानी

झारखंड चेंबर के पूर्व अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा कि रांची में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. पत्थरबाजी वाहनों को तोड़ना और आम लोगों को निशाना बनाना पूरी तरह से गलत है. उपद्रवियों को पहचान कर प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए़ साथ ही इनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए,

अनर्गल बयानबाजी से बचें नेता : राजेश ठाकुर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि अमन पसंद लोगों को धैर्य और संयम से काम लेना होगा. एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करना और सांप्रदायिक सद्भाव सबका कर्तव्य है. नेताओं को भी अनर्गल बयानबाजी से बचना चाहिए. समझने की कोशिश करनी चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों उत्पन्न हुई.

राजधानी के लोग शांति बनाये रखें : आलोक दुबे

कांग्रेस नेता आलोक दुबे ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अफवाह पर ध्यान न दें. सोशल मीडिया पर सतर्कता बरतने की जरूरत है. जिला प्रशासन ने काफी मुस्तैदी से स्थिति को नियंत्रित किया. शहर के लोग एक-दूसरे की भावनाओं का आदर कर मिसाल कायम करें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें