17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची में परिचालन के लिए जहां सड़क की गयी चौड़ी, वहां बना पार्किंग जोन

सड़क चौड़ी करने के बाद इन जगहों पर एक लाइन से रोज वाहनों को खड़ा किया जा रहा है. कहीं-कहीं पर दुकानदार वाहन पार्क कर रहे हैं. नतीजतन संबंधित सड़कों पर यातायात व्यवस्था जस की तस बनी हुई है.

रांची. राजधानी रांची में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए लगतार कदम उठाये जा रहे हैं. राज्य सरकार शहर की सभी प्रमुख सड़कों का चौड़ीकरण करा रही है. शहर के कई इलाकों में सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा हो चुका है. वहीं कई जगहों पर सड़कों को चौड़ा करने का काम चल रहा है. लेकिन इन चौड़ी सड़कों का लाभ शहर के वाहन चालकों को नहीं मिल रहा है. सड़क चौड़ी करने के बाद इन जगहों पर एक लाइन से रोज वाहनों को खड़ा किया जा रहा है. कहीं-कहीं पर दुकानदार वाहन पार्क कर रहे हैं. नतीजतन संबंधित सड़कों पर यातायात व्यवस्था जस की तस बनी हुई है. आज भी इन सड़कों पर रह-रह कर जाम लग रहा है.

शहर की सड़कों की यह है स्थिति

बूटी मोड़-कोकर चौक : सड़क किनारे होती है पार्किंग

बूटी मोड़ से लेकर कोकर चौक तक सड़क चौड़ी की गयी है. लेकिन इस सड़क में दिनभर एक लाइन से चार पहिया वाहन पार्क कर दिये जाते हैं. दीपाटोली के समीप सड़क पर सब्जी दुकानें भी लगती हैं. यहां खरीदारी के लिए आनेवाले लोग अपना वाहन सड़क पर ही पार्क कर देते हैं. नतीजतन सड़क संकरी हो जाती है. ऐसे में इस चौड़ी सड़क का फायदा लोगों को नहीं मिल रहा है.

Also Read: रांची में दुष्कर्म के आरोपी की पिटाई, शरीर पर मला जहरीला तेल, मौत के बाद 17 गिरफ्तार
कांके रोड : पार्किंग से सड़क हुई संकरी, लग रहा जाम

कांके रोड का चौड़ीकरण छह साल पहले हुआ है. कुछ दिनों तक इस सड़क पर यातायात व्यवस्था ठीक-ठाक रही. अब सीएमपीडीआइ से लेकर चांदनी चौक तक सड़क के दोनों किनारों पर हर दिन लाइन से वाहन लगाये जाते हैं. सड़क के किनारे कई दुकानें भी लगायी जा रही हैं. इससे सड़क संकरी हो जाती है. वहीं रह-रहकर इससे जाम लगता रहता है.

नगर निगम भवन : एक लाइन से वाहन होते हैं पार्क

नगर निगम भवन के समीप ही जुडको का कार्यालय है. यहां पर भी दो साल पहले सड़क को चौड़ा किया गया है. लेकिन यहां भी लाइन से वाहन पार्क किये जाते हैं. नतीजा दिनभर यहां रुक-रुककर जाम लगता रहता है. बगल में ही यहां पर पुलिस कंट्रोल रूम है. लेकिन कोई देखने वाला नहीं है.

जेल चौक से करम टोली : रुक-रुक कर लगता है जाम

जेल चौक से करमटोली तक सड़क शहर के सबसे व्यस्तम सड़कों में शामिल है. इस सड़क को भी जगह-जगह पर चौड़ा किया गया है. लेकिन इस सड़क के भी दोनों ओर लाइन से वाहन पार्क किये जाते हैं. नतीजतन इस सड़क पर भी दिन भर रुक-रुककर जाम लगता रहता है.

पुरुलिया रोड : मिशन चौक से संत जेवियर्स कॉलेज तक अतिक्रमण

पुरुलिया रोड में मिशन चौक से लेकर संत जेवियर्स कॉलेज के आगे तक एक किनारे से वाहन व दुकानें लगती हैं. पीक आवर के दौरान यहां रह-रहकर जाम लगता है. लेकिन ट्रैफिक पुलिस इन सड़कों पर अभियान नहीं चलाती है.

थड़पखना होते हुए न्यूक्लियस चौक तक भी सड़क बेहाल

मिशन चौक से थड़पखना चौक होते हुए न्यूक्लियस चौक तक जानेवाली सड़क का भी यही हाल है. इस सड़क में एक लाइन से वाहन पार्क होते हैं. कई जगहों पर तो पुराने वाहन लंबे समय से खड़े हैं. कहीं-कहीं पर दुकानदारों द्वारा नियमित रूप से अपने वाहन को सड़क पर ही पार्क कर दिया जाता है. इससे रुक-रुककर इस सड़क पर भी जाम लगता रहता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें