21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची: गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सत्संग सभा, कृष्णा नगर कॉलोनी से 191 श्रद्धालुओं का जत्था पटना साहिब रवाना

गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा, कृष्णा नगर कॉलोनी से 191 श्रद्धालुओं का जत्था पटना साहिब में श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए ट्रेन द्वारा रवाना हुआ.

Ranchi News: गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सत्संग सभा, कृष्णा नगर कॉलोनी से आज 15 जनवरी, सोमवार को 85 श्रद्धालुओं का जत्था आशु मिढ़ा एवं नवीन मिढ़ा के नेतृव में पटना साहिब में श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए रवाना हुआ. सभी श्रद्धालु गुरुद्वारा साहिब से हटिया स्टेशन के लिए ऑटो से रवाना हुए और हटिया रेलवे स्टेशन से हटिया पटना ट्रेन से साहिब के लिए प्रस्थान किया. सभा के अध्यक्ष द्वारका दास मुंजाल ने सभी श्रद्धालुओं को विदा किया. गुरुनानक सत्संग सभा के उपाध्यक्ष सुरेश मिढ़ा, गुरुनानक भवन कमिटी के अध्यक्ष हरविंदर सिंह बेदी,गुरुनानक बाल मंदिर स्कूल के अध्यक्ष नीरज गखड़, सभा के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा, वार्ड नंबर 31 के पार्षद अशोक यादव एवं वार्ड नंबर 30 के पार्षद प्रतिनिधि दिलीप गुप्ता ने सभी श्रद्धालुओं को सफल यात्रा की शुभकामनाएं दी.

सभी श्रद्धालु 19 जनवरी को वापस पहुंचेंगे रांची

सत्संग सभा के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि आज सुबह 16 श्रद्धालुओं का जत्था सत्संग सभा के सचिव अर्जुन देव मिढ़ा के नेतृत्व में वंदे भारत ट्रेन से रवाना हुआ और 90 श्रद्धालुओं का पहला जत्था 14 जनवरी, रविवार को इंदर मिढ़ा एवं रमेश पपनेजा के नेतृत्व में रात 11.30 बजे हटिया से हटिया पटना एक्सप्रेस द्वारा रवाना हुआ था. 16 जनवरी को भी श्रद्धालुओं को पटना साहिब ले जाने के लिए मोहित मुंजाल और चंदन गिरधर द्वारा बस की व्यवस्था की गई है. सत्संग सभा से लगभग 350 श्रद्धालु पटना में प्रकाश पर्व में शामिल होंगे. सभी श्रद्धालु 19 जनवरी को वापस रांची पहुंचेंगे.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: सीएम हेमंत सोरेन को सांसद संजय सेठ ने लिखा पत्र, 22 जनवरी को झारखंड में हो राजकीय अवकाश

21 जनवरी को लगाया जाएगा ब्लड डोनेशन कैंप

श्रद्धालुओं के पटना साहिब से लौटने के बाद सत्संग सभा द्वारा प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में 20 एवं 21 जनवरी को कुल तीन विशेष दीवान सजाए जाएंगे. 20 तारीख को सुबह 08 से साढ़े दस एवं रात को 08 से 11:30 तथा 21 तारीख को सुबह 10 से दोपहर 02:30 बजे तक विशेष दीवान सजाया जाएगा. सभी दीवानों की समाप्ति के उपरांत गुरु का अटूट लंगर भी चलाया जाएगा. इन दीवानों में सिख पंथ के विख्यात रागी जत्था भाई जसप्रीत सिंह जी विशेष रूप से शिरकत करने रांची पहुंच रहे हैं. इस अवसर पर गुरुनानक सेवक जत्था द्वारा 21 जनवरी को ब्लड डोनेशन कैंप भी लगाया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें