25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कल पूरे राज्य में बारिश का अनुमान

मॉनसून संताल परगना के बाद अब कोल्हान पहुंच गया है. कोल्हान वाले जिलों में मॉनसून अरब सागर से चलनेवाले टर्फ से आया है. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि 25 जून को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी.

मुख्य संवाददाता (रांची).

मॉनसून संताल परगना के बाद अब कोल्हान पहुंच गया है. कोल्हान वाले जिलों में मॉनसून अरब सागर से चलनेवाले टर्फ से आया है. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि 25 जून को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी. संताल परगना और कोल्हान वाले इलाके में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं हवा की गति 40 से 50 किमी प्रति घंटे भी हो सकती है. 26 को राज्य के उत्तर-पूर्वी तथा दक्षिणी-पूर्वी जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है. 27 को उत्तर-पूर्वी जिलों के साथ-साथ निकटवर्ती मध्य हिस्सों में भी भारी बारिश का अनुमान है. इस दौरान हवा की गति भी सामान्य से तेज चलेगी. इसे लेकर मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

पलामू में अभी भी गर्मी से राहत नहीं :

रविवार को सबसे अधिक गर्मी पलामू में पड़ी. यहां का तापमान 40.2 डिग्री सेसि रहा. पलामू के साथ-साथ गढ़वा का तापमान भी 40 डिग्री सेसि के पार रहा. वहीं, सबसे अधिक बारिश भी गोड्डा जिले में हुई. यहां करीब 29 मिमी बारिश हुई. सरेयाहाट, सारठ आदि स्थानों पर भी हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. बारिश होने से राज्य के अन्य जिलों के लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि राजधानी का अधिकतम तापमान अगले कुछ दिनों तक 32-34 डिग्री सेसि के बीच ही रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें