1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. patients suffering from oxygen crysis in jharkhand three tankers arrived here to take o2 from delhi bhopal see latest corona news hindi smt

Jharkhand में Oxygen Crisis से मरीजों की टूट रहीं सांसें, इधर, दिल्ली-भोपाल से ऑक्सीजन लेने राज्य पहुंचे तीन टैंकर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Oxygen Crysis In Jharkhand, Latest Coronavirus Update
Oxygen Crysis In Jharkhand, Latest Coronavirus Update
Prabhat Khabar Graphics

रांची: सदर अस्पताल में 38 वेंटिलेटर सपोर्ट सिस्टम के साथ 60 आइसीयू बेड हैं. इनमें कुछ बेड पर पाइपलाइन व कुछ बेड पर वाई-पैक मशीन से मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाइ की जाती है. इसके अलावा चौथे और पांचवें तल्ले पर 220 लो फ्लो ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड हैं.

प्रभात खबर ने जब सुबह के वक्त पड़ताल की, तो बताया गया कि इनमें से कई बेड ऐसे हैं, जहां सिर्फ आधे से एक घंटा का ही ऑक्सीजन बचा है. यह समस्या आये दिन उत्पन्न हो रही है. समय पर इलाज और ऑक्सीजन नहीं मिलने के चलते सदर अस्पताल में रोजाना 10 से 11 लोगों की मौत हो रही है. यह सब उस वक्त हो रहा है, जब तीन कंपनियों से करीब 1050 ऑक्सीजन सिलिंडर की हाल ही में खरीदारी हुई है. 20 अप्रैल को सिलिंडर की आपूर्ति की गयी.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को एयरफोर्स के तीन सी-17 विमानों से तीन खाली ऑक्सीजन टैंकर आये. शाम 7:30 बजे पहला विमान एक टैंकर लेकर आया. इसी तरह, शाम 8:30 बजे और रात 10:10 बजे क्रमश: दूसरा व तीसरा टैंकर अलग-अलग विमान से आया. एक टैंकर दिल्ली से और दो टैंकर भोपाल से लाया गया. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के सूत्रों के अनुसार, रांची एयरपोर्ट से तीनों खाली ऑक्सीजन टैंकर को बोकारो भेजा गया. वहां उनमें ऑक्सीजन भरा जायेगा, फिर उन्हें दिल्ली और भोपाल भेजा जायेगा.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें