1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. on the conspiracy to topple the hemant government babulal marandi said sit formed and the whole case investigated smj

झारखंड की हेमंत सरकार को अस्थिर करने की साजिश पर बाबूलाल मरांडी बोले- SIT गठित कर पूरे प्रकरण की हो जांच

झारखंड की हेमंत सरकार को गिराने की कथित साजिश मामले में बीजेपी विधायक दल के नेता सह पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर पलटवार किया है. इस पूरे प्रकरण को लेकर श्री मरांडी ने झारखंड हाईकोर्ट के जज की अध्यक्षता में SIT गठित कर जांच कराने की मांग की है. व

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर किया पलटवार.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर किया पलटवार.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news (रांची) : झारखंड की हेमंत सरकार को गिराने की कथित साजिश मामले में बीजेपी विधायक दल के नेता सह पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर पलटवार किया है. इस पूरे प्रकरण को लेकर श्री मरांडी ने झारखंड हाईकोर्ट के जज की अध्यक्षता में SIT गठित कर जांच कराने की मांग की है. वहीं, झारखंड पुलिस पर राज्य सरकार की टूल्स बन कर कार्य करने का आरोप भी लगाया है.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक या विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक को प्रेस के माध्यम से पूरी बात बतानी चाहिए, लेकिन पुलिस केवल एक बयान जारी करती है. वहीं, पुलिस जांच के पहले ही झामुमो सहित सत्ताधारी दल की बयानबाजी जांच को भटकाने की कवायद है.

इस मामले में श्री मरांडी ने मांग किया कि राज्य सरकार झारखंड हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में SIT गठित कर जांच कराये, राज्य की जनता को सही जानकारी मिल सके. उन्होंने राज्य सरकार को इस मामले में सबकुछ सार्वजनिक करनी चाहिए. सरकार का यही हाल रहा, तो भारतीय जनता पार्टी चुप नहीं बैठेगी.

वहीं, श्री मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि इस पूरे प्रकरण में जिस निवारण महतो और अमित को झारखंड पुलिस रांची के होटल से गिरफ्तार कर दो लाख रुपये बरामद करने का दावा किया जा रहा है, उनको बोकारो के घर से कई दिन पहले पुलिस की गिरफ्त में आने की खबर बोकारो के अखबारों में है.

श्री मरांडी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह से इस प्रकरण को बेहद सनसनीखेज बनाकर परोसे गया है और इस मामले के पीछे का माजरा क्या है? इस पर सीएम हेमंत सोरेन भी बयान दे. उन्होंने सीएम से आग्रह किया कि SIT गठित कर जांच करायें और फर्जी कहानी गढ़ने वाले दोषी पुलिस अधिकारियों को दंडित करें.

उन्होंने कहा कि अगर झारखंड के कुछ पुलिस वाले सोच रहे हैं कि ये सरकार स्थायी रहेगी, तो वो गलत हैं. डेमोक्रेसी में सरकारें बदलती रहती है. सबको पता है कि इन 20-21 वर्षों में कितनी सरकारें बदली. कल किसी और की सरकार होगी. उस समय ऐसे पुलिस पदाधिकारियों को नहीं छोड़ा जायेगा. उन सारे मामलों की जांच की जायेगी.

श्री मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस कानून की हिफाजत के लिए है, लेकिन जिस दिशा में पुलिस चल रही है उससे झारखंड में अराजकता आयेगी. कल पुलिस किसी को भी कोई भी एक्ट में गिरफ्तार कर जेल में डाल देगी. यह अक्षम्य अपराध है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें