28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Coronavirus Jharkhand: झारखंड में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 470 हुई

Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में कोरोना का प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है. पिछले 24 घंटे में 21 नये कोरोना पॉजिटिव केस (new corona positive cases) सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या (corona infected in Jharkhand) 470 पहुंच गयी है. बुधवार को हजारीबाग (Hazaribagh) से 7, जमशेदपुर (Jamshedpur) से 4, कोडरमा (Koderma) से 3, लातेहार (Latehar) से 1, रामगढ़ (Ramgarh) से 4, रांची (Ranchi) और प. सिंहभूम (west singhbhum) से एक-एक संक्रमित मिले हैं. झारखंड में कोरोना से अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. (Corona death in jharkhand) जबकि 175 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. हजारीबाग मे मिले 7 कोरोना संक्रमित प्रवासी हैं और कोरेंटिन में हैं. इधर राज्य में प्रवासी मजदूरों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार कोरोना से जंग की तैयारी पुख्ता करने में जुटी है. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ…

लाइव अपडेट

गुमला से दो नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है 

गढ़वा से 2 और रांची से मिले 1 पॉजिटिव केस, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 468 हुई

रांची : रिम्स में हुई सैंपलों की जांच में गढ़वा से दो और रांची से एक नये कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 468 हो गया.

जमशेदपुर से 2 और धनबाद से 1 नये पॉजिटिव मिले, झारखंड में संक्रमितों का आंकड़ा 465 हुआ

रांची : जमशेदपुर (पूर्वी सिंहभूम) में 2 और धनबाद से एक नये कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है, इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 465 हो गया.

मेडिका अस्पताल में भर्ती 4 मरीज निकले कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 462 हुई

रांची : राजधानी के मेडिका अस्पताल में भर्ती चार लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़क 462 हो गयी है.

तमिलनाडु से पैदल घर आये प्रवासी श्रमिक की धनबाद में मौत

धनबाद जिला के पूर्वी टुंडी में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गयी है. वह बुधवार (27 मई, 2020) को ही धनबाद लौटा था. कोरेंटिन सेंटर से घर चला गया था. वह किडनी का मरीज था. तमिलनाडु से पैदल ही घर आ गया था.

पहली बार लोहरदगा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

अगरतला (त्रिपुरा) से श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुवार (28 मई, 2020) तड़के 3:30 बजे लोहरदगा पहुंची. लोहरदगा स्टेशन पर इस ट्रेन से लोहरदगा जिला के 362 प्रवासी श्रमिक ( उनके बच्चों सहित), गुमला जिला के 535 श्रमिक और चंदवा (लातेहार) के 12 श्रमिक उतरे. गुमला और लातेहार जिला के प्रवासी श्रमिकों को उनके लिए चिह्नित वाहनों से उनके गृह जिला के लिए रवाना किया गया.

हिंदपीढ़ी की कई गलियों से बैरिकेडिंग हटी

रांची में हिंदपीढ़ी के कई कंटेनमेंट जोन में दी गयी ढील. मोजाहिद नगर, निजाम नगर, छोटा तालाब, नूर नगर का इलाका अब कंटेनमेंट जोन नहीं रहा. इन इलाकों की बैरिकेडिंग हटा ली गयी है. इससे लोगों में काफी खुशी है. इलाके के लोगों ने फूल-माला से पुलिस का स्वागत किया. छोटा तालाब, पुरानी स्कूल मैदान, अखड़ा चौक, कुम्हार टोली सहित हरमू पुल नूर नगर जाने वाले मार्ग को खोल दिया गया है.

तीन नये मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी जांच

झारंखड में कोरान जांच की क्षमता कम थी. पर फिलहाल चार लैब में 2500 सैंपल की जांच हो रही है. इन चारों लैब में अतिरिक्त पीसीआर मशीन और एक्सट्रैक्टर्स लगाये गये हैं. नाको द्वारा रिम्स में एक ऑटोमेटिक पीसीआर मशीन दी जा रही है. जो अभी प्रक्रिया में हैं इसके अलावा पलामू दुमका और हजारीबाग में नये लैब स्थापित हो रहे हैं.

पीपीपी मोड पर स्थापित किए जायेंगे वॉयरोलॉजी लैब

केंद्र सरकार ने झारखंड में जांच की क्षमता को बढ़ाने का सुझाव दिया है. स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि सभी जिलों में वॉयरोलॉजी लैब पीपीपी मोड पर संचालित करने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट निकाला गया है. लैब संचालन के लिए अस्थायी तौर पर माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट की नियुक्ति पर भी विचार किया जा रहा है. इसके साथ ही जून मध्य तक प्रतिदिन 4000 कोरोना टेस्ट करने की तैयार की जा रही है.

सिकिदरी दुर्घटना में घायल महिला पॉजिटिव निकली

सिकिदरी घाटी में हुई दुर्घटना में घायल हुई महिला रिम्स में पॉजिटिव पायी गयी है. वह मुंबई से आयी थी. पश्चम बंगाल जाने के दौरान हुई सड़क दुर्घटना में उसके हाथ कट गये थे. उसका इलाज रिम्स में चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें