26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में फिर नक्सलियों की साजिश नाकाम, रांची के तमाड़ से आठ किलो का आईईडी बम बरामद

झारखंड में फिर नक्सलियों की साजिश नाकाम हो गयी. रांची जिले के तमाड़ इलाके से सुरक्षाबलों ने आठ किलो का आईईडी बम बरामद किया है. झारखंड जगुआर की टीम ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर बम को डिफ्यूज कर दिया.

तमाड़ (रांची): शुभम हल्दार: झारखंड में एक बार फिर नक्सलियों की साजिश नाकाम हो गयी. सशस्त्र सीमा बल ने सर्च ऑपरेशन के दौरान रांची जिले के तमाड़ इलाके से आठ किलो का आईईडी बम बरामद किया है. झारखंड जगुआर की टीम ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर बम को डिफ्यूज कर दिया. लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ये साजिश रची थी, लेकिन सर्च ऑपरेशन चलाकर तत्परता दिखाते हुए सुरक्षाबलों ने उनकी साजिश नाकाम कर दी.

तमाड़ में पुलिया से आईईडी बम बरामद
झारखंड के रांची जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र के मोनोगोरा-अकारकोला मार्ग पर एक पुलिया से पुलिस ने आईईडी बम बरामद किया है. पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही थी. इसी क्रम में आठ किलोग्राम का आईईडी बम बरामद किया गया है. बम को प्रेशर कुकर में बंद कर पुलिया के नीचे रखा गया था. बताया जा रहा है कि पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आईईडी बम को पुलिया के नीचे रखा गया था, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया.

झारखंड जगुआर की टीम ने बम को किया डिफ्यूज
बताया जाता है कि सशस्त्र सीमा बल 26वीं वाहिनी डुंगरडीह की टीम रांची जिले के तमाड़ क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी. इसी दौरान एक पुलिया से आठ किलो का आईईडी बम बरामद किया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान टीम को यह सफलता मिली. बम मिलने की सूचना पर तुरंत झारखंड जगुआर को दी गयी. इसके बाद वहां टीम पहुंची और बम को डिफ्यूज कर दिया गया.

ALSO READ: अवैध कोयला लदे सात ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

बम की सूचना पर चलाया जा रहा था सर्च ऑपरेशन
गौरतलब है का सशस्त्र सीमा बल को बम मिलने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद डिप्टी कमांडेंट अनुराग सिंह की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया. सर्च अभियान में टीम को यह सफलता मिली. ऑपरेशन में निरीक्षक कपिल नागर, एसएसबी के जवान, श्वान दस्ता और तमाड़ थाना की पुलिस शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें