24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मतदाता दिवस पर झारखंड में चलाए गए दो हैशटैग अभियानों के लिए दिया इनोवेटिव अवार्ड

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मतदाता दिवस पर झारखंड में चलाए गए दो हैशटैग अभियानों के लिए दिया इनोवेटिव अवार्ड

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिल्ली में हुए कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सिस्टम एनालिस्ट को इनोवेटिव अवार्ड दिया. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि यह अवार्ड हर उस व्यक्ति का है, जिसने इन हैशटैग अभियानों में हिस्सा लिया था.

रांची: झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार के निर्देश और मार्गदर्शन में पिछले दिनों झारखंड में चलाए गए सोशल मीडिया अभियानों की सराहना पूरे देश में हुई है. राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर दिल्ली में हुए राष्ट्रीय कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय (रांची) के सिस्टम एनालिस्ट एसएन जमील को इनोवेटिव अवार्ड दिया गया. मतदाता जागरूकता को लेकर चलाए गए सोशल मीडिया अभियान ProudOfMyBLO एवं SeniorVotersvoice के लिए अवार्ड दिया गया. इधर, राज्य स्तरीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में आयोजित हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन उपस्थित थे. उन्होंने ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदाता के लिए मताधिकार सशक्त हथियार है. लोगों को जाति, धर्म, संप्रदाय एवं प्रलोभन से ऊपर उठकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. इस मौके पर नए वोटरों को सम्मानित किया गया.

हैशटैग अभियानों में हिस्सा लेने वालों को अवार्ड समर्पित

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि यह नेशनल अवार्ड उस हर व्यक्ति का अवार्ड है, जिसने इन हैशटैग अभियानों में हिस्सा लिया था. इसलिए इस अवार्ड का श्रेय अभियान के सभी भागीदार मतदाताओं को जाता है. इन अभियानों में सरकारी अधिकारियों, मीडिया कर्मियों, महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं सभी ने भाग लिया था. उन्होंने कहा कि आगे भी इस प्रकार के सोशल मीडिया अभियान जागरूकता के उद्देश्य से चलाए जाते रहेंगे.

Also Read: झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी ने नए वोटर्स को बताया भाग्यशाली, निरसा पॉलिटेक्निक के छात्रों के खिले चेहरे

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने नए मतदाताओं को किया सम्मानित

इधर, राज्य स्तरीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में आयोजित हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन उपस्थित थे. उन्होंने ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदाता के लिए मताधिकार सशक्त हथियार है. लोगों को जाति, धर्म, संप्रदाय एवं प्रलोभन से ऊपर उठकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. इससे लोकतंत्र सुदृढ़ होगा. निर्वाचन आयोग द्वारा इस वर्ष की थीम है- ‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’. इस अवसर पर चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया एवं सभी के द्वारा ‘मतदाता प्रतिज्ञा’ ली गयी. नए मतदाता के रूप में अदिति कुमारी, अदिति स्नेह, लावण्या सिंह, हर्षिता गुप्ता, आदित्य कुमार शुभम, बुजुर्ग मतदाता के रूप में सावित्री सिंह, मोती लाल साहू एवं दिव्यांग मतदाता के रूप में गोपिका आनंद को सम्मानित किया गया.

Also Read: धनबाद: राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज, पीएम नरेंद्र मोदी निरसा पॉलिटेक्निक के छात्रों से करेंगे ऑनलाइन संवाद

सूचना भवन में पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने ली मतदाता शपथ

रांची: 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की उपनिदेशक शालिनी वर्मा ने उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई. इस अवसर पर विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

मतदाता दिवस पर उपायुक्त राहुल सिन्हा ने दिलाई शपथ

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची राहुल कुमार सिन्हा ने मतदाता दिवस के अवसर पर समाहरणालय में पदाधिकारियों और कर्मियों को मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई. रांची वासियों को उन्होंने मतदाता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है. लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव होने हैं. अपने मताधिकार का सदुपयोग करें. उन्होंने योग्य नागरिकों को मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकृत कराने और जिनका नाम पंजीकृत है उन्हें अपने मताधिकार का सही तरीके से इस्तेमाल करने की अपील की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें