1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mandar bypoll cm hemant soren asked for votes in favor of congress candidate said not afraid of bjps conspiracy smj

Mandar Bypoll: CM हेमंत ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मांगे वोट, कहा- BJP की साजिश से डरने वाले नहीं

मांडर उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को रांची के चान्हो और लापुंग में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान जहां कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में चुनावी सभा में वोट मांगे, वहीं बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रांची के मांडर क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
Jharkhand news: रांची के मांडर क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
ट्विटर.

Jharkhand News: रांची के मांडर विधानसभा उपचुनाव का प्रचार प्रसार मंगलवार की शाम हो थम जाएगा. इससे पूर्व सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन ने चान्हो और लापुंग क्षेत्र में चुनावी सभा कर कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की मतदाताओं से विपक्षी पार्टियों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा की साजिश से डरने वाले नहीं हैं. शुरू से संघर्ष किए हैं और अब भी संघर्ष के लिए तैयार हैं.

भापजा के मंसूबों पर मतदाता फेरेंगे पानी

सीएम श्री सोरेन ने चान्हो के सिलागाई, बाजार टांड और लापुंग में चुनावी सभा करते हुए कहा कि राज्य की डबल इंजन सरकार को उखाड़ फेंकने के बाद जब यूपीए की सरकार बनी, तो तीन उपचुनाव हुए. तीनों चुनाव में हमने भाजपा को पटखनी दी है. मांडर का उपचुनाव चौथा है. इस उपचुनाव में भी भाजपा के मंसूबे को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है.

हर संघर्ष के लिए हैं तैयार

उन्होंने कहा कि आज देश में भाजपा सरकार के गलत फैसलों से लोग परेशान हैं. इसके खिलाफ जो बोलता है या खड़ा होता है उसे दबाने और कुचलने के काम किया जा रहा है. इसी साजिश का शिकार बंधु तिर्की हुए हैं, लेकिन हम साजिशों से डरने वाले नहीं हैं. हम अंग्रेजों के समय से ही संघर्ष की राह पर हैं और हमारा सीना हर संघर्ष में गोली खाने को तैयार है. बंधु तिर्की की विधानसभा की सदस्यता खत्म कर उनकी लोकप्रियता को खत्म नहीं किया जा सकता है. कहा कि झारखंड में राजनीतिक रूप से भाजपा कमजोर हो चुकी है.

डबल इंजन की सरकार ने सिर्फ गरीबों का खून खींचा

सीएम श्री सोरेन ने राज्य सरकार की उपलब्धियां भी गिनायी़ कहा कि कोरोना काल के बाद हमारी सरकार ने विकास कार्य की लकीर खींचनी शुरू की, तो इनके बीच खलबली मची हुई है. पांच साल में इनकी डबल इंजन सरकार ने सिर्फ गरीबों का खून सींचने का काम किया था. हमें परेशान करने के लिए जुगाड़ लगाया जा रहा है और भूमिका तैयार की जा रही है, लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है. हम इनकी गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं हैं. हम तूफान में भी खड़े रहने वाले लोग हैं. कहा कि भाजपा हम पर वंशवाद का आरोप लगाती है, लेकिन सबसे अधिक वंशवाद उन्हीं की पार्टी में हैं.

रिकॉर्ड दिनों में JPSC परीक्षा का रिजल्ट निकला

पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में जो JPSC की परीक्षा शुरू हुई थी उसमें 1200 से अधिक दिन लग गए. हमने 7वीं से 10वीं JPSC परीक्षा रिकॉर्ड मात्र 251 दिनों में पूरी की. इस सरकार ने पहली बार JPSC की नियमावली बनायी. कहा कि झारखंड सरकार लाखों गरीबों को पेंशन और राशन दे रही है. लाखों वंचितों को धोती, साड़ी और लुंगी दे रही है जिससे वह सम्मान से अपना जीवन जी रहे हैं.

मंत्री आलमगीर आलम ने गठबंधन सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

मंत्री आलमगीर आलम ने गठबंधन सरकार की उपलब्धियां गिनायीं और कहा कि बंधु तिर्की हमेशा गरीब, गुरबों, दलित, अल्पसंख्यक एवं आदिवासियों के साथ खड़े रहे हैं. इस बार उनकी बेटी उपचुनाव में खड़ी है. हमें पूरा विश्वास है कि सभी उनके पक्ष में मतदान करेंगे. वहीं, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि झारखंड सरकार ठीक से काम करे. लोगों को इस साजिश को समझना है और गठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करना है.

मंत्री, विधायक समेत अन्य लोगों ने किया संबोधित

लापुंग और चान्हो में आयोजित सभा को मंत्री हफिजुल हसन, विधायक इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, शहजादा अनवर, पद्मश्री मधु मंसूरी, सुंदरी तिर्की, इबरार आलम सहित कई नेता और प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की ने संबोधित किया. इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें