1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mandar by election 2022 both parties started wooing voters only the leaders of jharkhand bihar are campaigning srn

मांडर उपचुनाव: दोनों पार्टियों ने शुरू किया मतदाताओं को रिझाना, झारखंड, बिहार के नेता ही कर रहे प्रचार

मांडर विधानसभा उपचुनाव में 23 जून को मतदान होगा. राजनीतिक दलों ने इसे लेकर तैयारी पूरी कर ली है. भाजपा व कांग्रेस ने चुनाव प्रचार को लेकर स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंप दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मांडर उपचुनाव 2022
मांडर उपचुनाव 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स

रांची : मांडर विधानसभा उप चुनाव के लिए दोनों पार्टियों के नेताओं ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया. इनमें खास बात ये है कि दोनों पार्टियों ने चुनाव आयोग को जो स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है उसमें केवल बिहार झारखंड के नेता ही शामिल हैं. पार्टी की ओर से चुनाव प्रचार को लेकर नेताओं के कार्यक्रम तय किये जा रहे हैं. बता दें कि 23 जून को मतदान होना है जबकि 26 जून को परिणाम घोषित होंगे.

इधर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री व राजद नेतृत्व को पत्र भेजकर चुनाव प्रचार में शामिल होने का आग्रह किया है. उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक बंधु तिर्की के बेटी शिल्पी नेहा तिर्की, भाजपा की ओर से गंगोत्री कुजूर व एआइएमआइएम की ओर से देव कुमार धान समेत 14 प्रत्याशी मैदान में हैं.

रामेश्वर उरांव ने गिनायी सरकार की उपलब्धियां

राज्य के वित्त सह खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में बरहे, बीजुपाड़ा सहित अन्य गांव का चुनावी दौरा किया. लोगों को राज्य की यूपीए सरकार की उपलब्धियां बतायी. कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की. मंत्री श्री उरांव बरहे गांव में लंबे समय से बीमार कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष शिव उरांव से भी मिले. उनके स्वास्थ्य का हाल लिया. मौके पर पार्टी के प्रवक्ता आलोक दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, अरविंद सिंह, इस्माइल अंसारी, अजीत सिंह, मो सत्तार, मंगरु भगत, मिथिलेश सिंह, नीरज सिंह, अमीन अंसारी, परवेज अंसारी आदि मौजूद थे.

दीपक प्रकाश ने गंगोत्री के पक्ष में किया जनसंपर्क

इटकी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने पार्टी प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर के पक्ष में कुरगी, कुल्ली, कुंदी व चिनारो पुरियो पंचायत के गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. पलमा में ग्रामीणों के साथ बैठक कर रघुवर सरकार के कार्यकाल के उल्लेखनीय कार्यों की चर्चा की. वर्तमान में व्याप्त बिजली संकट को राज्य सरकार की विफलता बतायी. उनके साथ राज्यसभा सांसद समीर उरांव, धनबाद के विधायक राज सिन्हा, शशि भूषण भगत, मंडल अध्यक्ष संजय महतो, राजेश्वर महतो, कृष्णा राम तिवारी, मनोज महतो, अनिल लकड़ा, विशु उरांव व विनय उरांव सहित अन्य शामिल थे.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें