1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc students leaders protest for cancellation pt exam many candidates injured next meeting on 27 srn

JPSC PT रिजल्ट रद्द करने को लेकर छात्रों समेत इन नेताओं ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई लोग घायल

जेपीएससी पीटी परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने कल प्रदर्शन किया जिसे रोकने के लिए पुलिस को हल्का ब प्रयोग करना पड़ा जिसमें कई छात्र घायल हो गए. इस प्रदर्शन में भानु प्रताप शाही भी थे, जिसे हल्की चोटें आयी है. वार्ता के बाद 27 नवंबर को फिर से बैठक बुलाई गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीटी परीक्षा रद्द करने को लेकर छात्रों समेत इन नेताओं ने किया प्रदर्शन
पीटी परीक्षा रद्द करने को लेकर छात्रों समेत इन नेताओं ने किया प्रदर्शन
INTERNET

Jharkhand News, Ranchi News रांची : जेपीएससी पीटी रद्द करने व चेयरमैन को हटाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने झारखंड स्टेट स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले मंगलवार को मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका से जेपीएससी कार्यालय तक न्याय मार्च निकाला. दिन के लगभग साढ़े 12 बजे न्याय मार्च को रोकने पर अभ्यर्थियों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की. इसके बाद अभ्यर्थी बैरकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे. इस पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. लाठी चार्ज के दौरान मार्च में शामिल विधायक भानु प्रताप शाही सहित तीन अभ्यर्थियों को हल्की चोटें आयीं हैं. विधायक भानु प्रताप शाही जमीन पर बैठ गये, तो पुलिस ने उनकी भी पिटाई कर दी.

जेपीएससी कार्यालय तक पहुंच गये थे :

भीड़ हटने के बाद पुलिस बैरिकेडिंग के पास बैठी रही, जबकि अभ्यर्थी दूसरे रास्ते से लगभग दो बजे जेपीएससी कार्यालय तक पहुंच गये. वहां पर पद्मश्री मधु मंसूरी हंसमुख, विधायक नवीन जायसवाल, लंबोदर महतो,भानु प्रताप शाही, छात्र नेता देवेंद्र महतो, मनोज यादव समेत अन्य ने प्रदर्शन किया.

अभ्यर्थी पीटी रद्द करने और आयोग अध्यक्ष को हटाने की मांग कर रहे थे. बाद में आयोग के अध्यक्ष ने अभ्यर्थियों को वार्ता के लिए बुलाया. इसमें विधायक नवीन जायसवाल, भानु प्रताप शाही, देवेंद्रनाथ महतो, मनोज यादव, कुणाल प्रताप, कहकशां कमाल, प्रवीण चौधरी, किसलय तिवारी व अन्य शामिल हुए. एक घंटे तक

वार्ता के बाद इस मुद्दे पर पुन: 27 नवंबर को बैठक करने की बात कही गयी. पुलिस के साथ धक्का-मुक्की के बाद अभ्यर्थी बैरकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे. इस पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर बोले जेपीएससी आंदोलन भाजपा प्रायोजित

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जेपीएससी छात्रों के आंदोलन को भाजपा प्रायोजित बताया है. उन्होंने कहा है कि अभी तक जेपीएससी द्वारा मार्क्स जारी नहीं किया गया है. जेपीएससी अध्यक्ष ने पहले ही कहा है कि जल्द ही मार्क्स जारी किये जायेंगे. लाठी चार्ज पर कहा कि जो भी कार्रवाई हुई है वह कानून तोड़नेवालों के खिलाफ हुई है. जो भी कानून अपने हाथ में लेने का काम करेगा, उन पर कठोर कार्रवाई होगी. उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वह अपनी बात उचित प्लेटफॉर्म पर रखें.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें