1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc pt exam result going to be canceled candidates challenged in the jharkhand high court srn

क्या रद्द होगा JPSC PT परीक्षा का रिजल्ट, अभ्यार्थियों ने दी हाईकोर्ट में चुनौती, बोले- संशोधित रिजल्ट हो जारी

जेपीएससी की ओर से आयोजित पीटी परीक्षा रिजल्ट मामले में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अभ्यर्थियों की ओर झारखंड हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गयी है, जिसमें कहा गया कि रिजल्ट को रद्द करके संशोधित रिजल्ट जारी किया जाए.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपीएससी पीटी रिजल्ट को हाइकोर्ट में चुनौती
जेपीएससी पीटी रिजल्ट को हाइकोर्ट में चुनौती
Twitter

Jharkhand News, JPSC PT Result 2021 रांची : झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की अोर से आयोजित सातवीं, आठवीं, नाैवीं व 10वीं संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता के प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) रिजल्ट को झारखंड हाइकोर्ट में चुनाैती दी गयी है. प्रार्थी उमेश कुमार वर्मा ने याचिका दायर कर पीटी रिजल्ट को निरस्त कर संशोधित रिजल्ट जारी करने की मांग की है. प्रार्थी की अोर से अधिवक्ता

चंचल जैन ने याचिका दायर की. याचिका में कहा गया है कि जेपीएससी ने पीटी का मॉडल आंसर जारी किया था. उस पर अभ्यर्थियों से आपत्ति मांगी गयी थी.

आपत्ति के बाद आयोग ने फाइनल मॉडल आंसर जारी किया. इसमें तीन प्रश्नों (प्रश्न संख्या-57, 87, 29 अॉफ बुकलेट सी सीरिज सामान्य ज्ञान पेपर-वन) का जो जवाब वेबसाइट पर अपलोड किया गया था, वह गलत था. प्रश्न संख्या-28 (बुकलेट सी सीरिज सामान्य ज्ञान पेपर-टू) पूरी तरह से गलत प्रश्न था. प्रार्थी ने कहा है कि चारों प्रश्न/उत्तर का पुनर्मूल्यांकन किया जाये अथवा एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया जाये, जो प्रश्न/उत्तर का पुनर्मूल्यांकन करे. इसके बाद एक्सपर्ट कमेटी आैर प्रार्थी के उत्तर का मिलान किया जाये.

यदि प्रार्थी का उत्तर सही है, तो पूरे रिजल्ट को निरस्त किया जाये. आयोग संशोधित रिजल्ट जारी करे, जिसमें उन चारों प्रश्नों का अंक शामिल किया जाये. ऐसा होने पर सिर्फ प्रार्थी ही प्रभावित नहीं होगा, बल्कि सारे अभ्यर्थी प्रभावित होंगे.

उल्लेखनीय है कि जेपीएससी ने 19 सितंबर 2021 को पीटी आयोजित किया था. दो-तीन दिन बाद मॉडल आंसर की जारी किया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें