27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा आज से एक केंद्र पर, 10 पदों के लिए 154 अभ्यर्थी होंगे शामिल

झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा बैकलॉग मुख्य परीक्षा सात जून 2024 से आरंभ हो रही है. कुल 10 पदों के लिए पीटी में उत्तीर्ण 154 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे.

रांची (विशेष संवाददाता). झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा सिविल सेवा बैकलॉग मुख्य परीक्षा सात जून 2024 से आरंभ हो रही है. कुल 10 पदों के लिए पीटी में उत्तीर्ण 154 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए आयोग द्वारा रांची में पुरुलिया रोड स्थित संत अलोइस इंटर कॉलेज को ही एकमात्र परीक्षा केंद्र बनाया गया है. परीक्षा सुबह 10 बजे से आरंभ होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दिन के एक बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी. पहली पाली में पेपर एक व दूसरी पाली में पेपर दो की परीक्षा होगी. इसी प्रकार आठ जून को पहली पाली में पेपर तीन व दूसरी पाली में पेपर चार की परीक्षा तथा नौ जून को पहली पाली में पेपर पांच तथा दूसरी पाली में पेपर छह की परीक्षा होगी. अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचने का निर्देश दिया गया है.

कदाचार रोकने के लिए केंद्र को सीसीटीवी से जोड़ा

आयोग ने परीक्षा में कदाचार रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं. परीक्षा केंद्र पर नजर रखने के लिए परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी लगाये गये हैं तथा इसे आयोग कार्यालय में बनाये गये कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है. परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को आयोग द्वारा जारी एडमिट कार्ड, उपस्थिति व अनुदेश पत्र के साथ स्वयं का चार पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो तथा वैध फोटो पहचान पत्र साथ लेकर पहुंचना होगा. अभ्यर्थी को किसी हाल में परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स, बैग, कैलकुलेटर, खाद्य सामग्री, पाठ्य पुस्तक, पर्ची, कागज, अस्त्र-शस्त्र आदि लेकर प्रवेश करने पर मनाही है. नकल करने, परीक्षा बाधित करने, प्रश्न पत्र, उत्तर पुस्तिका फाड़ने, लेकर भागने आदि पर झारखंड प्रतियोगिता परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम व निवारण के उपाय) अधिनियम 2023 में उल्लेखित धाराअों के तहत कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें