16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलझारखंड महिला एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज आज, दर्शकों के लिए रहेंगी कुछ पाबंदियां

झारखंड महिला एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज आज, दर्शकों के लिए रहेंगी कुछ पाबंदियां

झारखंड महिला एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी-2023 का आगाज आज हो रहा है. स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है. हालांकि, स्टेडियम में प्रवेश करने वाले दर्शकों के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

झारखंड महिला एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी-2023 के लिए मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम सज-धज कर तैयार है. पहली बार इसकी मेजबानी भारत कर रहा है, भारत में भी इसके लिए आपके अपने शहर रांची को चुना गया है. राजधानी रांची अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है. इस चैंपियनशिप में भारत के अलावा चीन, जापान, कोरिया, मलयेशिया और थाईलैंड की टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारतीय टीम में झारखंड की चार बेटियाें का भी चयन किया गया है. इनमें निक्की प्रधान, सलीमा टेटे, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग शामिल हैं. हालांकि चोटिल होने के कारण ब्यूटी को कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. आज शाम 4 से इस चैंपियनशिप का आगाज होगा, पांच नवंबर तक चलनेवाली चैंपियनशिप में कुल 20 मैच खेले जाएंगे. 27 अक्तूबर से दो नवंबर तक लीग मैच खेले जायेंगे. प्रतिदिन तीन मैच होंगे. पहला मैच शाम 4:00 बजे से, दूसरा मैच शाम 6:15 बजे से, जबकि तीसरा मैच रात 8:30 बजे से खेले जायेगा. स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है. यानी दर्शक सभी मैचों का लुत्फ नि:शुल्क उठा सकेंगे. दर्शकों को प्रवेश ‘पहले आओ, पहले पाओ’ की तर्ज पर मिलेगी. वहीं, जो दर्शक स्टेडियम में प्रवेश से वंचित रह जायेंगे, वो स्टेडियम के बाहर लगी एलइडी स्क्रीम पर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे. इधर स्टेडियम में प्रवेश करने वाले दर्शकों के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

  • मैच का नि:शुल्क उठाएं आनंद, दर्शकों को ‘पहले आओ, पहले पाओ’ की तर्ज पर मिलेगी एंट्री

  • मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में होंगे मैच

  • 27 अक्तूबर से 5 नवंबर तक कुल 20 मैच खेले जायेंगे

  • हर दिन तीन मैच : पहला मैच शाम 4.00 बजे से, दूसरा शाम 6:15 बजे से, तीसरा रात 8:30 बजे से

  • रांची में हो रही महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी, एशिया की छह टीमें भाग ले रही हैं.

दर्शकों के लिए इन चीजों पर रहेंगी पाबंदी

  • सुरक्षा के दृष्टिकोण से दर्शक किसी प्रकार का हथियार लाठी-डंडा, चाकू या पिस्टल लेकर स्टेडियम के अंदर प्रवेश नहीं करेंगे.

  • स्टेडियम के अंदर किसी भी तरह के पटाखे माचिस या लाइटर आदि ले जाना प्रतिबंधित है.

  • पान, बीड़ी, सिगरेट तंबाकू या किसी भी प्रकार का मादक पदार्थ लेकर दर्शक स्टेडिमय के अंदर नहीं जायेंगे.

  • किसी प्रकार का वाद्ययंत्र, पानी का बोतल, थर्मस, केन आदि भी स्टेडियम के अंदर ले जाना प्रतिबंधित है.

  • दर्शक अपना व्यवहार संयमित रखेंगे और खेल में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं करेंगे.

  • दर्शक दीर्घा भर जाने पर स्टेडियम में प्रवेश बंद कर दिया जायेगा, इसके बाद दर्शक मोरहाबादी मैदान में लगे बड़े स्क्रीन में मैच का सीधा प्रसारण देख सकेंगे.

Also Read: आज से हॉकी की हुंकार! एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम तैयार, चीन में मिली हार का बदला यहां चुकता करेंगी भारत की बेटियां

स्टेडियम तक सिर्फ खिलाड़ियों की बसें जायेंगी मीडियाकर्मी व पासधारी वाहनों की भी अनुमति

  • झारखंड महिला एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक व पार्किंग की व्यवस्था की है. इस दौरान उपायुक्त आवास मोड़ से शिबू सोरेन आवास की ओर सामान्य वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी. हॉकी स्टेडियम तक सिर्फ खिलाड़ियों की बस, मीडियाकर्मी व पासधारी वाहनों की ही अनुमति है. मोरहाबादी बापू वाटिका की तरफ से सिर्फ पासधारी वाहन ही वीवीआइपी, मीडिया, वेस्ट स्टैंड फर्स्ट एंड सेकेंड फ्लोर की पार्किंग में प्रवेश कर सकेंगे.

  • टीमों की बस, हॉकी इंडिया और अति महत्वपूर्ण वाहनों की पार्किंग मोरहाबादी टीओपी परिसर के अंदर बने पार्किंग स्थल में होगी.

  • लाल पासयुक्त वाहन (वीवीआइपी पास) मोरहाबादी मैदान स्थित मुख्य मंच के पीछे पार्क कर सकेंगे.

  • वेस्ट स्टैंड फर्स्ट और सेकेंड फ्लोर के दर्शक तथा मीडियाकर्मी, जिनके लिए नारंगी, नीला, हरा वाहन पास निर्गत किया गया है, अपना वाहन मोरहाबादी मैदान अवस्थित मुख्य मंच के आगे/पीछे निर्धारित क्षेत्र में पार्क करेंगे.

  • गेट नंबर 03 व 04 से सामान्य दर्शकों का प्रवेश होगा. गेट नंबर तीन से प्रवेश करनेवाले दर्शक बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम व बापू वाटिका के बीच तथा गेट नंबर चार से प्रवेश करने वाले दर्शक करमटोली धुमकुड़िया, आएमए भवन तथा शिबू सोरेन आवास के बगल में वाहन पार्क करेंगे.

Also Read: इन दिग्गजों से मिली झारखंड में हॉकी को पहचान, आज कई खिलाड़ियों के लिए हैं प्रेरणा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें