1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather news changed weather patterns in jharkhand death from the sky thunderclap five including two girls died due to thunderstorm in ranchi grj

Jharkhand Weather News : झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, आसमान से बरसी मौत, रांची में आंधी-तूफान के बीच वज्रपात से दो बच्चियों समेत पांच की गयी जान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather News : वज्रपात से दो बच्चियों समेत पांच की मौत
Jharkhand Weather News : वज्रपात से दो बच्चियों समेत पांच की मौत
प्रभात खबर

Jharkhand Weather News, रांची न्यूज (रोहित लाल महतो/संजय कुमार/कबिलाश बैठा) : झारखंड में आज मंगलवार को मौसम ने करवट ली. बदले मौसम के बीच रांची जिले में आसमान से मौत बरसी. आंधी-तूफान के बीच हुए वज्रपात से दो बच्चियां, दो बच्चे एवं एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक घायल है. इस दौरान कई पेड़ गिर गये. घर क्षतिग्रस्त हो गया. बिजली के पोल गिर गये.

रांची के बीआईटी मेसरा इलाके में आज वज्रपात से एक बच्ची की मौत हो गयी. दस मिनट के लिए आए तूफान में नेवरी व ओयना गांव में कई पेड़ गिर गये. इस दौरान मकान का छज्जा उड़ गया. बिजली का पोल गिर गया. बूटी के किसुनपुर में 14 वर्षीय बच्ची की ठनका गिरने से मौत हो गयी है.

रांची जिले के रातू में भी बदले मौसम का असर दिखा. रातू थाना क्षेत्र में करीब तीन बजे तेज आंधी एवं वज्रपात से एक किशोरी व एक व्यक्ति की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार झखराटांड़ निवासी दुबराज मुंडा की दस वर्षीय पुत्री अलीशा अपराह्न तीन बजे अपनी दो सहेलियों के साथ आम चुनने गई थी. लौटने के क्रम में वह वज्रपात की चपेट में आकर जमीन पर गिर गई. लोगों ने तत्काल 108 पर फोन किया. एम्बुलेंस आने पर उसे इलाज के लिए रिम्स भेजा गया, लेकिन रास्ता में ही उसकी मौत हो गई.

रातू थाना क्षेत्र के सिमलिया में लाखो गोप (44 वर्ष) अपनी खेत में काम कर रहा था कि आंधी से डचमर पेड़ का डाली टूटकर उसके सिर पर गया. गंभीर चोट लगने पर ग्रामीण उसे ईलाज के लिए हॉस्पिटल ले जा रहे थे कि रास्ता में ही उसकी मौत हो गई. पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. रांची में आंधी-तूफान के बीच वज्रपात से दो बच्चियों समेत पांच मौत तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

लाखो गोप
लाखो गोप
फाइल फोटो

रांची जिले के ओरमांझी में भी वज्रपात से दो किशोरों की मौत हो गयी है, जबकि एक घायल है. चकला गांव स्थित कृषि फार्म के कुंआ में नहा रहे चकला गांव निवासी तीन किशोर वज्रपात की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए. गंभीर अवस्था में अभिषेक कुमार (16 वर्ष) पिता धर्मदेव साहु व नितिन पाहन (13 वर्ष) पिता स्वर्गीय राम किशोर पाहन को मेदांता अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने दोनों किशोरों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक घायल किशोर नंदलाल महतो (16 वर्ष) पिता सुरेश महतो का इलाज ब्लॉक चौक स्थित एक निजी क्लीनिक में चल रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें